विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

कांग्रेस ने जारी की 33 उम्मीदवारों की पहली सूची, गहलोत व पायलट का नाम शामिल

कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, गहलोत को उनके विधानसभा क्षेत्र सरदारपुरा से ही उम्मीदवार बनाया गया है. पायलट टोंक से चुनाव लड़ेंगे जहां से वह वर्तमान विधायक हैं.

Read Time: 2 min
कांग्रेस ने जारी की 33 उम्मीदवारों की पहली सूची, गहलोत व पायलट का नाम शामिल
सचिन पायलट और अशोक गहलोत (फाइल फोटो)
जयपुर:

कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने 33 उम्मीदवारों को पहली सूची जारी कर दी जिनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के नाम भी शामिल हैं. पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, गहलोत को उनके विधानसभा क्षेत्र सरदारपुरा से ही उम्मीदवार बनाया गया है. पायलट टोंक से चुनाव लड़ेंगे जहां से वह वर्तमान विधायक हैं.

अन्य उम्मीदवारों के नाम है शामिल

कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी को उनके वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र नाथद्वार से उम्मीदवार बनाया है. बायतू से पूर्व मंत्री हरीश चौधरी और सवाई माधोपुर से दानिश अबरार को टिकट दिया गया है. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने गत बुधवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा की थी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Congress Candidates List 2023: राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, जानिए गहलोत-पायलट कहां से लड़ेंगे चुनाव

गौरतलब है कि राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को मतदान होगा. मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़ें- अफवाहों पर लगा विराम, वसुंधरा राजे झालरापाटन से ही लड़ेंगी चुनाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close