विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

नमकीन, बिस्किट और प्याज लेकर PC में पहुंचे कांग्रेस नेता; बोले, 'महंगाई के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार'

पिछले दिनों भाजपा ने अर्जुन राम मेघवाल ने प्रदेश में महंगाई के लिए कांग्रेस को ज़िम्मेदार ठहराया था. इस पर मंगलवार को कांग्रेस ने पलटवार करते हुए महंगाई के लिए मोदी सरकार को वजह बताया है.

Read Time: 3 min
नमकीन, बिस्किट और प्याज लेकर PC में पहुंचे कांग्रेस नेता; बोले, 'महंगाई के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार'
प्रेस कॉन्फ्रेंस नमकीन, पार्लेजी बिस्किट और चने लेकर पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता.

Rajasthan Election 2023: प्रदेश में चुनावी मौसम है. सभी राजनैतिक दल अपने मुद्दों और वादों के साथ जनता के बीच जा रहे है. इस दौरान दूसरे दलों की पॉलिसियों के खिलाफ आवाज़ उठाने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं. मंगलवार को AICC के  प्रवक्ता अतुल लौंढे पाटिल पीसीसी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस नमकीन, पार्लेजी बिस्किट और चने लेकर पहुंच गए. दिखाना था कि राजस्थान में महंगाई की वजह गहलोत सरकार नहीं बल्कि केंद्र की मोदी सरकार है. 

अतुल लौंढे पाटिल ने कहा कि भाजपा के लोग बार-बार झूठ बोल रहे हैं. बढ़ती महंगाई की जिम्मेदार केंद्र सरकार है राज्य सरकार के हाथ में जीएसटी आने के बाद कोई भी टैक्स नहीं बचा है. बढ़ते पेट्रोल डीजल की रेट को लेकर उन्होंने कहा कि क्रूड ऑयल की रेट 2014 के बाद कम हुई है,उसके बावजूद भी पेट्रोल डीजल की रेट में कमी नहीं आई, ट्रांसपोर्ट महंगा होने से महंगाई बढ़ी है.

वहीं महंगी बिजली को लेकर पाटिल ने कहा कि बिजली की दरें तय करना केंद्र सरकार के हाथ में है राज्य सरकार को तो बाहर से कोयला खरीदना पड़ता है. राजस्थान में कांग्रेस सरकार 100 यूनिट बिजली फ्री दे रही है 80 लाख उपभोक्ताओं के बिल शुन्य आ रहे हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

पाटिल ने कहा कि राजस्थान सरकार ने तो प्रदेश वासियों को मंहगाई से बचाने के लिए महंगाई राहत कैंप लगाए.एक करोड़ से ज़्यादा परिवारों को 500 रूपए का सिलेंडर दिया और आने वाले समय में परिवार की महिला मुख्या को 10 हज़ार रूपए देने का वादा किया है. 

यह भी पढ़ें - 7.12 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं सचिन पायलट, बीते 5 साल में 6 गुना बढ़ा कैश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close