विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

कांग्रेस विधायक के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने खोला मोर्चा, कहा- इन्हें टिकट मिला तो पार्टी हारेगी

कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया वर्तमान विधायक राजेंद्र पारीक को अगर वापस टिकट दी जाती है तो कांग्रेस पार्टी सीकर विधानसभा से फिर हारेगी. क्योंकि स्थानीय जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उनके खिलाफ आक्रोश है.

Read Time: 4 min
कांग्रेस विधायक के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने खोला मोर्चा, कहा- इन्हें टिकट मिला तो पार्टी हारेगी
कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनीता गठाला को ज्ञापन सौंपते कांग्रेस कार्यकर्ता

सीकर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी का चेहरा बदलने की मांग को लेकर शहर के सैंकड़ों मुस्लिम युवक सोमवार रात जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सुनीता गठाला के आवास पहुंचे. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे युवाओं ने सीकर विधानसभा से कांग्रेस की टिकट परिवर्तन की मांग रखते हुए कांग्रेस के स्थानीय विधायक राजेंद्र पारीक का विरोध किया.

इस दौरान प्रदर्शनकारी युवकों ने जिला अध्यक्ष को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन और प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के नाम ज्ञापन देकर उनसे आग्रह किया कि वे उनकी इस मांग को आला कमान तक पहुंचाए.

अपने विधानसभा क्षेत्र से दो बार हार चुके हैं चुनाव

उन्होंने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि जाट और मुसलमानों के विरोध के कारण ही सीकर के वर्तमान विधायक राजेन्द्र पारीक दो बार पहले भी चुनाव हार चुके हैं और इस बार भी उनका क्षेत्र में भारी जन विरोध है. ऐसे में इनके स्थान पर अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाया जाए ताकि पार्टी की सीट बरकरार रह सके. कांग्रेसी कार्यकर्ता अब्दुल रशीद भाटी ने कहा कि सीकर विधानसभा 35 के दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ता परिवर्तन की मांग को लेकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनीता गठाला को राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व को ज्ञापन सौंपने आए हैं. 

उन्होंने कहा वर्तमान विधायक राजेंद्र पारीक को अगर वापस टिकट दी जाती है तो कांग्रेस पार्टी सीकर विधानसभा से फिर हारेगी. क्योंकि स्थानीय जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उनके खिलाफ आक्रोश है. सीकर विधायक ने कोरोना महामारी में जनता की सुध नहीं ली और ना ही कभी अपने घर से बाहर आकर कार्यकर्ताओं को तवज्जो दी. 

विरोध में एकजुट हुए कांग्रेस कार्यकर्ता

विरोध में एकजुट हुए कांग्रेस कार्यकर्ता

स्थानीय विधायक को जनता की नहीं है परवाह

राष्ट्रीय एंव प्रदेश नेतृत्व से टिकट परिवर्तन की मांग करते हुए कहा कि देश में लोकतंत्र है ना कि राजतंत्र, पिछले 35 सालों से सीकर विधायक को यहां बैठा दिया गया है जो जनता की भावनाओं से खेल रहे हैं. कभी हिंदू-मुस्लिम और कभी बीजेपी-कांग्रेस कर रहे हैं. 

विधायक ने जनता और कार्यकर्ताओं से कई तरह के वादे किए थे उन वादों को दरकिनार कर दिया गया है. विधानसभा में दो लोग बैठकर मलाई काट रहे हैं जिसमें खुद सीकर विधायक राजेंद्र पारीक और नगर परिषद सभापति जीवण खां है. कार्यकर्ताओं ने कहा हम कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से जुड़कर चलने वाले लोग हैं ना कि किसी नेता को पकड़ कर चलने वाले.

पद बांटने से बहकावे में नहीं आएंगे कार्यकर्ता

कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो वार्ड अध्यक्ष व ब्लॉक अध्यक्ष के पद बांटे जा रहे हैं उससे कार्यकर्ता और युवा उनके  बहकावे में नहीं आने वाले हैं. सीकर का युवा अब जाग चुका है और किसी भी हाल में स्थानीय विधायक को टिकट दिया गया तो ना कांग्रेस का कार्यकर्ता और ना ही सीकर की जनता स्थानीय विधायक साथ होने वाली है. इसलिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से सीकर में टिकट परिवर्तन की मांग उठाई गई है.

इस बाबत कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनीता गठाला ने कहा कि कार्यकर्ताओं की ओर से अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है. कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए उनका ज्ञापन लिया है. ज्ञापन राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तरीय शीर्ष नेतृत्व को पहुंचा दिया जाएगा.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close