विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 22, 2023

गैंग्स और गैंगस्टर को कुचलें, गुंडागर्दी में कमी लाएं... पुलिस असफरों संग मीटिंग में CM भजन लाल ने दिए निर्देश

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को सीएमओ में पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग की. इस मीटिंग में उन्होंने पुलिस अफसरों को साफ निर्देश दिया कि गैंग्स और गैंग्स्टर पर नकेल कसे.

Read Time: 3 mins
गैंग्स और गैंगस्टर को कुचलें, गुंडागर्दी में कमी लाएं... पुलिस असफरों संग मीटिंग में CM भजन लाल ने दिए निर्देश
सीएमओ में पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग करते राजस्थान की मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

CM Bhajan Lal Meeting with Police Officers: राजस्थान में भाजपा सरकार का अभी पूर्णरूपेण गठन होना बाकी है. लेकिन मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा लगातार अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर विधि-व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश देते नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर सीएम भजन लाल शर्मा ने पुलिस अफसरों संग मीटिंग की. इस मीटिंग में राज्य स्तर से पुलिस के कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे. मीटिंग में सीएम भजन लाल शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रदेश में गैंग्स और गैंगस्टर को कुचलें. गुंडागर्दी में कमी लाना सुनिश्चित करें.

मीटिंग के बाबत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, "राजस्थान के हर क्षेत्र को सुरक्षित परिवेश देने हेतु डबल इंजन की भाजपा सरकार कृतसंकल्पित है. इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री कार्यालय में राजस्थान के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की व कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए. अपराध के प्रति 'ज़ीरो टॉलरेंस' की नीति के साथ प्रदेश के प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित करना, हमारी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है.

बताया गया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पुलिस उच्च अधिकारियों की CMO में बैठक ली. बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने निर्देश दिया कि सरकार की प्राथमिकता महिला सुरक्षा है. इसलिए गश्त में बढ़ोतरी और गुंडागर्दी में कमी होना सुनिश्चित करें. सरकार का ध्येय अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास का फिर से बने वातावरण बनाना है. इसे सुनिश्चित करें. 

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बैठक में साफ कहा कि राज्य में संगठित अपराधों पर रोक लगे. गैंग्स और गैंगस्टर को कुचलने की कार्रवाई करें. महकमें में सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार ख़त्म हौ एवं भ्रष्टाचारियों को सहयोग करने वाले को भी ना बख्शा जाए. साइबर अपराध की रोकथाम हो. 

मीटिंग में यह जानकारी भी दी गई कि अपराधियों से मुक़ाबले के लिए और अधिक आधुनिक संसाधनों में वृद्धि की जाएगी. मुख्यमंत्री के साथ हुई पुलिस अधिकारियों की बैठक में मुख्य सचिव ऊषा शर्मा, पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा, गृह सचिव आनंद कुमार सहित अन्य वरीय अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर में होने वाले “58वां पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक सम्मेलन” की तैयारियों की भी समीक्षा की.

यह भी पढ़ें - 450 रुपए में गैस सिलेंडर, 2.50 लाख सरकारी नौकरी... राजस्थान सरकार ने बताई अपनी 10 प्राथमिकताएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के 2 वीर शहीदों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मरणोपरांत शौर्य चक्र से किया सम्मानित
गैंग्स और गैंगस्टर को कुचलें, गुंडागर्दी में कमी लाएं... पुलिस असफरों संग मीटिंग में CM भजन लाल ने दिए निर्देश
Rajasthan BJP political stir increased due to this post of former Dausa District President Amar Singh Kasana
Next Article
राजस्थान भाजपा में तेज हुए बगावत के सुर, पूर्व जिलाध्यक्ष के इस पोस्ट से बढ़ी सियासी हलचल
Close
;