विज्ञापन

मानगढ़ धाम पर होगा आदिवासी समाज का महासम्मेलन, चार राज्यों के लोग होंगे शामिल

मानगढ़ धाम पहाड़ी पर आयोजित हो रहे इस सम्मेलन को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन काफी सतर्क है. सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जा रही है.

मानगढ़ धाम पर होगा आदिवासी समाज का महासम्मेलन, चार राज्यों के लोग होंगे शामिल
मानगढ़ धाम पहाड़ी पर महासम्मेलन

Rajasthan News: भील प्रदेश की मांग और जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण सहित अन्य मुद्दों को लेकर भील प्रदेश सांस्कृतिक महासम्मेलन का आयोजन ऐतिहासिक मानगढ़ धाम पर गुरुवार को आयोजित हो रहा है. इसमें राजस्थान सहित मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र से हजारों की संख्या में आदिवासी समाज के लोग एकत्र होंगे. हर साल यह सम्मेलन 17 जुलाई को आयोजित होता है, लेकिन इस वर्ष मोहर्रम होने के कारण से इसका आयोजन 18 जुलाई को हो रहा है.

4 राज्यों के लोग महासम्मेलन में होंगे शामिल

हजारों की संख्या में लोगों की उपस्थिति को देखते हुए जहां जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाएं की जारी है. वहीं इस सम्मेलन से जुड़े जनप्रतिनिधियों ने भी लोगों से आह्वान किया है कि वह शांतिपूर्वक इस महासम्मेलन में शामिल हों. चार राज्यों के जनजाति बहुल क्षेत्र के जिलों को मिलाकर अलग भील प्रदेश की मांग तथा जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण जैसे मुद्दों को लेकर भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा सहित अन्य आदिवासी संगठनों द्वारा इसका आयोजन सांस्कृतिक महासम्मेलन के रूप में किया जा रहा है.

बांसवाड़ा सांसद ने लोगों से की खास अपील

इसमें बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजकुमार रोत बागीदौरा विधायक जय कृष्ण पटेल, आसपुर विधायक उमेश डामोर, सहित धरियावद के विधायक, सैलाना के विधायक एवं अन्य प्रांतों के जनप्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे और भील प्रदेश की मांग सहित अन्य मुद्दों को लेकर अपने विचार रखेंगे. बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने सभी से शांतिपूर्वक कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है.

मानगढ़ धाम पहाड़ी पर आयोजित हो रहे इस सम्मेलन को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन काफी सतर्क है. सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जा रही है. वहीं महासम्मेलन में आने वाले लोगों से भी शांतिपूर्वक सम्मेलन में शामिल होने की अपील की जा रही है. जिला प्रशासन ने महासम्मेलन के लिए अधिकतम 15 हजार लोगों की शामिल होने की स्वीकृति दी है, लेकिन इसमें इससे कई गुना अधिक लोगों  के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें- जोधपुर की शिक्षिका व छात्रा लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में होंगी विशेष अतिथि

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिक्षा विभाग के खिलाफ सड़क पर उतरें राजस्थान के शिक्षक, इस वजह से फूटा गुस्सा
मानगढ़ धाम पर होगा आदिवासी समाज का महासम्मेलन, चार राज्यों के लोग होंगे शामिल
Indian government announced "War Honor Scheme", soldiers of 1965-1971 war will get 15 lakh rupees each,
Next Article
युद्ध सम्मान योजनाः 1965 और 1971 के युद्ध में शामिल हुए सैनिकों को मिलेंगे 15-15 लाख रुपए, जाने कैसे करें आवेदन
Close
;