विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

सिलेंडर सब्सिडी योजनाः CM गहलोत ने 18 लाख उपभोक्ताओं के खातों में ट्रांसफर किए करीब 74 करोड़ रुपए

इंदिरा गांधी गैस सब्सिडी योजना के तहत प्रदेश में 18 लाख लाभार्थियों के खाते में 74 करोड़ की राशि ट्रांसफर की गई है

Read Time: 3 min
सिलेंडर सब्सिडी योजनाः CM गहलोत ने 18 लाख उपभोक्ताओं के खातों में ट्रांसफर किए करीब 74 करोड़ रुपए
लाभार्थियों के सीधे खाते में पहुंचे 74 करोड़ रुपए
CHITTORGARH:

इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत सोमवार को प्रदेश में 18 लाख लाभार्थियों के खाते में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बटन दबाकर 74 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर किए. चित्तौड़गढ़ में जिला स्तरीय लाभार्थी उत्सव कार्यक्रम सोमवार को सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर से प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित लाभार्थी उत्सव कार्यक्रम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधे जुड़े और योजना के लाभार्थियों से संवाद किया.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बटन दबाकर एक साथ लगभग 18 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में लगभग 74 करोड़ रुपए सीधे भेजे. वहीं, चित्तौड़गढ़ जिले के 61 हजार 491 उपभोक्ताओं के खातों में 2 करोड़ 58 लाख 15 हजार 32 रुपए का लाभ हस्तांतरित किया गया.

जिला स्तरीय कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं योजना के लाभार्थी उपस्थित रहे और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्य स्तरीय लाभार्थी उत्सव से जुड़े. इस अवसर पर जिला रसद अधिकारी, प्रवर्तन निरीक्षक अधिकारी, संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार विभाग, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारी सहित जनप्रतिनिधि, जिला स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी एवं महिला एवं पुरुष लाभार्थियों ने भाग लिया.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बटन दबाकर एक साथ प्रदेश भर के लगभग 18 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में लगभग 74 करोड़ रुपए सीधे भेजे. वहीं, चित्तौड़गढ़ जिले के 61 हजार 491 उपभोक्ताओं के खातों में 2 करोड़ 58 लाख 15 हजार 32 रुपए का लाभ हस्तांतरित किया गया.

मुख्यमंत्री गहलोत ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा " 74 करोड़ का सीधे भुगतान 18 लाख लोगों तक पहुंची, मुस्कान हर एक संदेश को पढ़ने और राहत के बढ़ने का उत्सव लाभार्थी संवाद आज देश के सबसे सस्ते 500 रुपए के सिलेंडर उपलब्ध कराने की ऐतिहासिक पहल का साक्षी बना " 

गौरतलब है करीब 3 माह पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 5 लाख 91 हज़ार 730 लाभार्थियों के बैंक खातों में 87 करोड़ 36 लाख 56 हज़ार 750 रुपए की राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर एक बटन दबाकर की थी.

ये भी पढ़ें- वसुंधरा राजे से पैच अप की तैयारी? PM मोदी की रैली से पहले आवास पर मिले गजेंद्र सिंह शेखावत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close