विज्ञापन
Story ProgressBack

शर्मनाकः बहू को मारपीट कर घर से निकाला, लोहे के गेट में छोड़ा करंट; रात भर बच्चों के साथ बैठी रही महिला

ससुराल वालों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया. फिर लोहे के गेट में करंट छोड़ दिया. ताकि महिला घर में प्रवेश नहीं कर सके. इसके बाद महिला अपने दो मासूम बच्चों के साथ रात भर गेट पर ही बैठी रही.

Read Time: 5 min
शर्मनाकः बहू को मारपीट कर घर से निकाला, लोहे के गेट में छोड़ा करंट; रात भर बच्चों के साथ बैठी रही महिला
जालोर में ससुराल वालों ने महिला को मारपीट कर घर से निकाला.

राजस्थान से महिला अत्याचार की एक और शर्मनाक घटना सामने आई है. यहां एक महिला के साथ उसी के ससुराल वालों ने ऐसी ज्यादती की कि उसे सुनकर लोगों का खून खौल जाएगा. दरअसल ससुराल वालों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया. फिर लोहे के गेट में करंट छोड़ दिया. ताकि महिला घर में प्रवेश नहीं कर सके. इसके बाद महिला अपने दो मासूम बच्चों के साथ रात भर गेट पर ही बैठी रही. इंसानियत और पारिवारिक रिश्ते को शर्मसार करने का वाला यह मामला राजस्थान के जालोर जिले से सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार जालोर के बागोड़ा के दामण गांव में ससुराल वालों ने बहू को मारपीट कर घर से निकाल दिया. फिर लोहे के गेट में करंट छोड़ दिया. इसके बाद बेबस महिला रातभर दो बच्चों के साथ बाहर गेट पर ही बैठी रही. 

बताया गया कि विवाहिता की शादी आटा-साटा प्रथा से हुई थी. इसके बाद महिला का पति और सास-ससुर के साथ विवाद चल रहा था. इसी विवाद में ससुराल वालों ने महिला को  धक्का मारकर बाहर निकाल दिया.

पीड़ित महिला शारदा (30) पीहर बागोड़ा से सोमवार को 10 साल के बेटे और 2 साल की बेटी को लेकर अपने ससुराल दामण गांव पहुंची थी. शारदा का कहना है कि वह ससुराल आई तो उसे मारपीट कर बाहर निकाल दिया गया. महिला के ससुर गोमाराम और सास मीरा की शिकायत लेकर वह रिश्तेदार वरदाराम के पास पहुंची. वरदाराम ने समाज जुटा लिया. लोगों के समझाने पर भी सास-ससुर नहीं माने. फिर रातभर महिला गेट पर जमी रह

पीड़ित महिला शारदा (30) बागोड़ा तहसील में डॉक्यूमेंट राइटर तेजाराम कलबी की बेटी है. पीहर बागोड़ा से सोमवार को 10 साल के बेटे और 2 साल की बेटी को लेकर अपने ससुराल दामन गांव पहुंची थी. शारदा का कहना है कि वह ससुराल आई तो उसे पीटकर बाहर निकाल दिया गया. ससुर के रिश्ते में भाई के पास जाकर शिकायत की तो उसने सोमवार को समाज जुटा लिया. लोगों के समझाने पर भी सास-ससुर नहीं माने.

आटा-साटा प्रथा से हुई है शादी

रातभर वह गेट पर जमी रही. गेट से अंदर न आ जाए इसलिए करंट लगा दिया, ताला लगा दिया. मंगलवार को बागोड़ा थाना पुलिस भी समझाकर चली गई. सास ससुर गेट पर आकर बंदूक दिखाकर धमकी दे रहे हैं. बेटा बेटी साथ हैं. जानकारी के अनुसार शारदा की शादी दामन गांव निवासी हरचंद राम कलबी के साथ 24 फरवरी 2012 को हुई थी. शादी के 8 साल तक सब ठीक था. अप्रैल 2021 में शारदा की ननद भमरी देवी की शादी शारदा के भाई से आटा-साटा में हो गई. फरवरी 2023 में भमरी अपने पीहर दामन आ गई और ससुराल जाने से इनकार कर दिया. 

महिला का पति कर्नाटक में करता है काम

इसके बाद शारदा को ससुराल वालों ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. शारदा का पति हरचंद राम कर्नाटक के कोपल गांव में मोबाइल एसेसीरीज का काम करता है. ननद भमरी की शादी के बाद हरचंद पत्नी शारदा को लेकर कर्नाटक चला गया था. शारदा वहां 2 साल रही. गर्भवती होने पर हरचंद ने शारदा को उसके पीहर बागोड़ा भेज दिया. 

शारदा ने बताया- सोमवार को ससुराल वालों ने धक्का मारकर बाहर निकाल दिया. रातभर बाहर रही तो मंगलवार को पुलिस मौके पर पहुंची और ससुराल वालों से दरवाजा खुलवाया. पुलिस के जाने के बाद वापस गेट बंद कर दिया. मंगलवार शाम तक शारदा के ससुराल पक्ष वालों से वार्ता चलती रही लेकिन वे कोर्ट केस का हवाला देकर बात करने से इनकार करते रहे. 

महिला बोली- ससुराल वाले ननद का बदला मुझसे ले रहे 

शारदा का आरोप है कि ननद भमरी का बदला ससुराल वाले उससे ले रहे हैं. भमरी के ससुराल से लौट आने के बाद वे उसे रखना नहीं चाहते. शारदा के पति हरचंद राम का कहना है कि शारदा सुसाइड की धमकी देती है. उससे तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है. शारदा ने भी भरण पोषण के लिए कोर्ट में अर्जी लगा रखी है. बागोड़ा पुलिस थानाधिकारी पर्वत सिंह ने बताया कि मामला आटा-साटा का है. पुलिस की टीम ने मौके पर जाकर समझाया है.

यह भी पढ़ें - नर्मदा नहर की सफाई में देरी से जालोर और सांचौर में बढ़ा पेयजल संकट, 5 दिन बढ़ा क्लोजर
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close