विज्ञापन

RJS Topper: हनुमानगढ़ की राधिका बंसल बनीं RJS टॉपर, ढोल नगाड़ों से गांव वालों ने किया स्वागत

राजस्थान ज्यूडिशल सर्विस (RJS) के घोषित परिणाम में हनुमानगढ़ की राधिका बंसल ने टॉप रैंक हासिल की है, जबकि जोधपुर की राजनंदनी जोधा ने 9वीं रैंक प्राप्त कर राज्य का नाम रोशन किया.

RJS Topper: हनुमानगढ़ की राधिका बंसल बनीं RJS टॉपर, ढोल नगाड़ों से गांव वालों ने किया स्वागत
राधिका बंसल

राजस्थान उच्च न्यायालय ने रविवार को राजस्थान ज्यूडिशल सर्विस(आरजेएस) का अंतरिम परिणाम जारी कर दिया है जिसमें कुल 222 अभ्यर्थियों का अंतिम रूप में चयन हुआ है. इस बार भी अंतरिम परिणाम में फिर एक बार टॉप 10 रैंक में बेटियों ने बाजी मारी है. RJS के परिणाम में हनुमानगढ़ की बेटी राधिका बंसल ने परीक्षा में अनारक्षित श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. हनुमानगढ़ के निकटवर्ती गांव थेहड़ी गंगानी निवासी राधिका बंसल के आरजेएस में टॉप करने पर परिजनों और नागरिकों ने खुशी जताई.

कनिष्ठ विधि अधिकारी के पद पर कर रही थी काम

राधिका बंसल ने परीक्षा में 188 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है. राधिका ने स्कूली शिक्षा हनुमानगढ़ के नेशनल पब्लिक स्कूल, स्नातक व्यापार मंडल कॉलेज हनुमानगढ़ और एलएलबी एनएम लॉ कॉलेज से की है. वर्तमान में राधिका नगर निगम बीकानेर में कनिष्ठ विधि अधिकारी के पद पर सेवारत है. राधिका की मां सरोज गृहिणी हैं. वहीं राधिका के पिता पुरुषोत्तम दास बंसल जो पेशे से व्यवसायी है.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए राधिका बंसल ने बताया कि उन्हें परिवार का पूरा सहयोग मिला है और पढ़ाई को लेकर उन्होंने कभी भी तनाव नहीं लिया. राधिका के परीक्षा में अव्वल रहने की खबर जैसे ही उनके परिजनों, मित्रों और गांव में पहुंची तो ढोल नगाड़ों पटाखे बजाकर राधिका का स्वागत किया गया.

राजनंदनी जोधा ने 9वीं रैंक लाकर जोधपुर का बढ़ाया मान

साथ ही राजस्थान की न्यायिक राजधानी जोधपुर ने भी फिर एक बार अपना  परचम लहराया जहां 182 अंकों के साथ जोधपुर की बेटी राजनंदनी जोधा ने आरजेएस परीक्षा में 9 वी रैंक हासिल की है. जोधपुर के बीजीएस निवासी अधिवक्ता लक्ष्मण सिंह जोधा की पुत्री राजनंदनी जोधा का दूसरे अटेम्प्ट में राजस्थान ज्यूडिशल सर्विस में यह चयन हुआ है और वर्तमान में वह जूनियर लीगल ऑफिसर के पद पर कार्यरत है.

Latest and Breaking News on NDTV

जिसमें अंतिम रूप में टॉप 10 में चयन होने के साथ ही राजनंदनी को बधाई देने के लिए भी घर में लोगों का ताता लगा हुआ है. राजनंदनी के पिता लक्ष्मण सिंह जोधा राजस्थान उच्च न्यायालय में अधिवक्ता है और गत 5 माह पूर्व ही राजनंदनी का चयन जूनियर लीगल अधिकारी के पद पर भी हुआ था और उसके साथ ही लगातार बना आरजेएस की तैयारी में भी जुटी थी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
RJS Result: टॉप 10 में राजस्थान की बेटियों ने लहराया परचम, जोधपुर की राजनंदनी जोधा को मिली 9वीं रैंक
RJS Topper: हनुमानगढ़ की राधिका बंसल बनीं RJS टॉपर, ढोल नगाड़ों से गांव वालों ने किया स्वागत
IIT Jodhpur will become the new hub of AI, Meta will give a fund of 750 lakhs
Next Article
IIT जोधपुर बनेगा AI का नया हब, जानें लोगों के लिए कितना कारगर होगा इसका प्रयोग
Close