विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

दौसा में बड़ा हादसा, कोल्डड्रिंक से भरा ट्रक जीप पर पलटा, 6 की मौत, 11 गंभीर

राजस्थान के दौसा जिले में मंगलवार दोपहर एक भीषण सड़क हादसा हुआ, हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

Read Time: 3 min
दौसा में बड़ा हादसा, कोल्डड्रिंक से भरा ट्रक जीप पर पलटा, 6 की मौत, 11 गंभीर
सड़क हादसे के बाद ट्रक से जीप को बाहर निकालती जेसीबी
Dausa:

मंगलवार को दौसा से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई. जिले के महुवा मंडावर सड़क राजमार्ग पर मंगलवार दोपहर तेज रफ्तार से आ रही कोल्डड्रिंक से भरी मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर सवारियों से भरी जीप के ऊपर पलट गई. जीप में एक दर्जन से अधिक लोग यात्रा कर रहे थे. ट्रक की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए.

दुर्घटना के बाद लोगों की चीख-पुकार सुनकर मौके पर सैंकड़ों ग्रामीण पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए. हादसा इतना भीषण था कि कई लोग क्षतिग्रस्त जीप में फंस गए, जिन्हें जेसीबी की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. सूचना मिलने पर मंडावर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाई.

0fojgqb8

हादसे के बाद लोगों को जीप से बाहर निकालते ग्रामीण

डॉक्टर ने सड़क हादसे में 6 लोगों के मौत की पुष्टि की. घायल हुए 11 लोगों में से तीन की हालत नाजुक है, जिन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है. पुलिस मृतकों के शवों को महुवा राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाकर आगे की कार्रवाई में जुट गई. हादसे की सूचना पर जिला कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी और दौसा एसपी वंदिता राणा भी मौके पर पहुंच घटना स्थल का जायजा लिए.

suv227m8

हादसे के बाद हॉस्पिटल में इलाज करवाते घायल

आखिरकार कब लगेगी ओवरलोड वाहनों पर लगाम

ग्रामीणों की मानें तो महुवा मंडावर सड़क मार्ग पर सवारी वाहनों सहित बड़े वाहन ओवरलोड चलते हैं. इस मार्ग पर पुलिस गश्त सहित परिवहन विभाग चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति कर इतिश्री करती हैं. ग्रामीणों ने सड़क हादसे में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है उनका कहना है कि पुलिस ओवरलोड वाहनों पर रोक लगाने में नाकाम है.

इनकी हुई मौत

पुलिस के अनुसार मुकेश पुत्र लक्ष्मण बैरवा 35 वर्ष, शहाबुद्दीन पुत्र रसूल्या फकीर 30 वर्ष निवासी उकरूंद मंडावर, रमेश पुत्र श्योचंद मीणा निवासी अगला बास मंडावर, रोहित पुत्र अमर सिंह राजपूत 18 वर्ष निवासी भजेड़ा रैणी अलवर, शिवलाल पुत्र राम सिंह माली 40 वर्ष निवासी पाटोली महुवा, राम खिलाड़ी पुत्र धांधूराम जाटव 60 वर्ष निवासी भैसावत गोविंदगढ़ अलवर की मौत हो गई.

दो माह का मासूम सहित ये लोग घायल

राकेश सिंह राजपूत निवासी रामपुरा भजेड़ा टोडाभीम, विजय सिंह निवासी मानपुर, खेमचंद निवासी उकरूंद मंडावर रवि कुमार निवासी समराया वैर, हजारीलाल निवासी नांगल जटवाड़ा, पूजा, अनूप सिंह राजपूत व उनका दो वर्षीय बच्चा देवराज बखतपुरा थाना मासलपुर करौली, शीतल निवासी मकरोड़ा रैणी, एक दो माह का बच्चा और एक 22 वर्षीय युवती भी गंभीर रूप से घायल हो गई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close