विज्ञापन

"महिला प्रेग्नेंट करो और 25 लाख पाओ", मेवात के ठगों का ऑफर देख हिली पुलिस

Rajasthan: डीग जिले के मेवात क्षेत्र के गोपालगढ़ थाना पुलिस ने तीन साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में तीनों ने ठगी का तरकीब बताया कि कैसे लोगों को झांसे में लेते हैं.

"महिला प्रेग्नेंट करो और 25 लाख पाओ", मेवात के ठगों का ऑफर देख हिली पुलिस

Rajasthan: सोशल मीडिया पर महिला को प्रेग्नेंट करने पर 25 लाख रुपए का ऑफर दिया जा रह था. रजिस्ट्रेशन फीस के साथ सिक्योरिटी के नाम पर पैसे जमा कर ठगी करते थे. पकड़े गए साइबर ठगों की मोबाइल जांच के दौरान पाए गए विज्ञापन से यह खुलासा हुआ. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एटीएम, फर्जी सिम और मोबाइल बरामद किए हैं. 

पुलिस ने एंटी वायरस अभियान चलाया 

गोपालगढ़ थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि मेवात क्षेत्र में ठग नए-नए तरीकों से ठगी की घटनाओं को अंजाम देते हैं. आईजी राहुल प्रकाश के निर्देश पर  एंटी वायरस अभियान चला रखा है, जिसके तहत साइबर अपराधियों पर कार्रवाई की जा रही है. इसी अभियान के तहत गोपालगढ़ थाना पुलिस गश्त कर रही थी. पुलिस को जांगली गांव के पास जंगल में तीन युवक दिखाई दिए, जो पुलिस की गाड़ी को देख भागने लगे.भाग रहे तीनों युवकों को पुलिस ने पकड़ा. 

प्रेग्नेंट जॉब के नाम पर सोशल मीडिया पर विज्ञापन जारी करते थे

उनके कब्जे से तीन मोबाइल, तीन फर्जी सिम, तीन एटीएम कार्ड बरामद किए. पकड़े गए तीनों युवकों से पूछताछ की गई. मोबाइल की जांच में पाया गया कि यह ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब के नाम पर सोशल मीडिया पर विज्ञापन जारी करते थे. लोगों के मोबाइल पर संपर्क कर महिलाओं को प्रेग्नेंट करने पर 25 लाख रुपए का ऑफर देते थे.

जब कोई इस काम के लिए तैयार हो जाता था, तो उससे सबसे पहले रजिस्ट्रेशन के नाम पर 500 से लेकर 1000 रुपये लेते थे. इसके बाद सेक्योरिटी फीस के नाम पर 5000 से 25 हजार रुपये तक की मांग करते थे. इस तरह ये सभी लोगों से ठगी करते थे. 

गोपालगढ़ थाना पुलिस ने तीन ठगों को किया गिरफ्तार 

गोपालगढ़ थाना पुलिस ने तीनों ठग को  गिरफ्तर किया है. डीग जिले के गांव जांगली निवासी राजू पुत्र हसन, गांव कन्होर निवासी राहिल पुत्र सपात  और गांव बक्सुका निवासी खालिद पुत्र हारून मेव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि किन-किन लोगों और कितने रुपए की अब तक ठगी की है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
"महिला प्रेग्नेंट करो और 25 लाख पाओ", मेवात के ठगों का ऑफर देख हिली पुलिस
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close