विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

लाडनूं की दीनदारपुरा ग्राम पंचायत बनी उप तहसील, परिवहन राज्यमंत्री ने किया नए बस स्टैंड का लोकार्पण

डीडवाना जिले के लाडनूं विधानसभा क्षेत्र की दीनदारपुरा ग्राम पंचायत को उप तहसील बना दिया गया है. इसकी घोषणा सीएम गहलोत ने पिछले बजट के दौरान की थी . आज परिवहन राज्यमंत्री ने दीनदारपुरा में बस स्टैंड का उद्घाटन किया.

Read Time: 2 min
लाडनूं की दीनदारपुरा ग्राम पंचायत बनी उप तहसील, परिवहन राज्यमंत्री ने किया नए बस स्टैंड का लोकार्पण
बस स्टैंड का फीता काटकर उद्घाटन करते मंत्री बृजेन्द्र ओला और हाकम अली खान.
LADNUN:

पिछले बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा डीडवाना जिले की लाडनूं विधानसभा क्षेत्र की दीनदारपुरा ग्राम पंचायत को उप तहसील बनाने की घोषणा की गई थी. आज परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री बृजेंद्र सिंह ओला ने दीनदानपुरा के नए बस स्टैंड का लोकार्पण किया. यह बस स्टैंड उपतहसील स्तर का होगा. कार्यक्रम में राज्य मंत्री हाकम अली खान और लाडनूं विधायक मुकेश बहकर भी मौजूद रहे.

सभा को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री बृजेंद्र ओला ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले साढ़े चार सालों में अभूतपूर्व काम किए हैं. किसी भी गांव या शहर के विकास के लिए आधारभूत सुविधाओं का विस्तार करना ही विकास कहलाता है हमने  शिक्षा, चिकित्सा, पानी, बिजली, सड़क, परिवहन, रोजगार जैसी मूलभूत ज़ारूरतों पर काम किया है. जनता को राहत पहुंचाई है. 

राज्यमंत्री ने आगे कहा- दीनदारपुरा सहित डीडवाना उपखंड क्षेत्र की 12 ग्राम पंचायतें लाडनूं विधानसभा में होने के कारण हमेशा विकास से दूर रहीं. इन पंचायतों का विधानसभा, उपखंड, तहसील और पंचायत समिति अलग-अलग होने की वजह से इलाके के लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता था. मगर अब दीनदारपुरा में उप तहसील बन जाने से ग्रामीणों के काम में आसानी होगी.


विधायक मुकेश भाकर ने कहा कि लाडनूं विधानसभा की 12 ग्राम पंचायतें प्रशासनिक, विकास और राजनीतिक रूप से बेहद पिछड़ी हुई थी, मगर इन गांव में अब तेजी से विकास हुआ है. गांवों में सड़क, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं का विस्तार हुआ है. साथ ही प्रशासनिक सुदृढ़ीकरण के तहत दिनदारपुरा में उप तहसील बनी है. 

समारोह में मौलासर पंचायत समिति की प्रधान मंजू देवी मेघवाल, लाडनूं के प्रधान हनुमान राम कासनिया, लाडनूं नगरपालिका के चेयरमैन रावत खान, मौलासर के पूर्व प्रधान जालाराम भाकर, जिला परिषद सदस्य मुश्ताक खात्यासनी, नागौर युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मनोज भगत मौजूद रहे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close