विज्ञापन

दीपावली और छठ पूजा पर जयपुर-जोधपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला

दीपावली और छठ पर होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे जोधपुर और जयपुर से पुणे के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाएगा.

दीपावली और छठ पूजा पर जयपुर-जोधपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला
रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन

Special Train On Festival: भारतीय रेलवे दशहरा, दीपावली और छठ पूजा पर यात्रियों की सुविधा के लिए राजस्थान के दो शहरों से पुणे के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा. ये स्पेशल ट्रेनें साप्ताहिक रूप से संचालित होंगी. जोधपुर से चलने वाली स्पेशल ट्रेन का संचालन 28 अक्टूबर से शुरू होगा. वहीं, जयपुर से पुणे के लिए स्पेशल ट्रेन 31 अक्टूबर को शुरू होगी. 

त्योहारों पर ट्रेन में बढ़ती है भीड़

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि दशहरा, दीपावली और छठ पूजा के दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने घरों के लिए आते हैं. जिसके कारण ट्रेनों में भारी भीड़ उमड़ती है. इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन ने जयपुर व जोधपुर से पुणे के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है.

जोधपुर-पुणे के बीच स्पेशल ट्रेन

उन्होंने बताया कि पुणे-भगत की कोठी (जोधपुर) साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन (01409) 28 अक्टूबर व 04 नवंबर को (02 ट्रिप) पुणे से सोमवार को 19:30 बजे रवाना होगी, जो मंगलवार को 17:30 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी. इसी प्रकार भगत की कोठी (जोधपुर)-पुणे साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन (01410),  29 अक्टूबर व 05 नवंबर को (02 ट्रिप) भगत की कोठी से मंगलवार को 22:00 बजे चलेगी और बुधवार को 23:30 बजे पुणे पहुंचेगी. जोधपुर और पुणे के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन लोनावला, कल्याण, वसई रोड, पालघर, वापी, वलसाड, नवसारी, सूरत, अर्सिकेरे, वडोदरा, आणंद, अहमदाबाद, महेसाना, आबूरोड, फालना, मारवाड जं. व पाली मारवाड स्टेशनों पर रुकेगी.

जयपुर से भी चलेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

वहीं, पुणे-ढेहर का बालाजी (जयपुर) साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 30 अक्टूबर व 06 नवंबर को (02 ट्रिप) पुणे से बुधवार को 09:45 बजे रवाना होकर गुरूवार को 06:55 बजे ढेहर का बालाजी पहुंचेगी. इसी प्रकार ढेहर का बालाजी (जयपुर)-पुणे साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन (01434) 31 अक्टूबर व 07 नवंबर को (02 ट्रिप) ढेहर का बालाजी से गुरूवार को 10:30 बजे रवाना होकर शुक्रवार को 09:30 बजे पुणे पहुंचेगी. पुणे और जयपुर के बीच स्पेशल ट्रेन लोनावला, कल्याण, वसई रोड, पालघर, वापी, वलसाड, सूरत, अर्सिकेरे, वडोदरा, रतलाम, कोटा, सवाईमाधोपुर, दुर्गापुरा व जयपुर स्टेशनों पर ठहराव करेगी.

यह भी पढे़ं- मदन दिलावर के खिलाफ उतरा शिक्षक, बताया- सबसे बड़ा पलटू राम, की विभाग बदलने की मांग

    Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Previous Article
    RAS भर्ती 2024 के लिए 19 सितंबर से करें आवेदन, 733 पदों के लिए 2 फरवरी को होगा एग्जाम
    दीपावली और छठ पूजा पर जयपुर-जोधपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला
    Bandikui Borewell Accident: Two year old girl Niru fell in borewell in Dausa
    Next Article
    Borewell Accident: बोरवेल में चल रही 'नीरू की सांसें', अंदर कैमरा भेज पता किया बच्ची का मूवमेंट, 2 बार निकालने की कोशिश फेल
    Close