विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: मुन्नाभाई बन कर पहुंचा शैतानराम, डमी परीक्षार्थी बन कर दे रहा था नर्सिंग की परीक्षा

जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में स्थित राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय के प्राचार्य मुकेश सिंह ने इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को जिले भर के सरकारी व निजी B.sc नर्सिंग कॉलेज के फर्स्ट ईयर के विद्यार्थियों की पूरक (सप्लीमेंट्री) परीक्षा का फर्स्ट पेपर था.

Read Time: 3 min
Rajasthan News: मुन्नाभाई बन कर पहुंचा शैतानराम, डमी परीक्षार्थी बन कर दे रहा था नर्सिंग की परीक्षा
जोधपुर:

देश में नए मेडिकल हब के रूप में उभर रहे जोधपुर में शुक्रवार को राजस्थान हेल्थ यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित बीएससी नर्सिंग पूरक परीक्षा देते हुए एक फर्जी परीक्षार्थी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. दरअसल यह फर्जी परीक्षार्थी किसी अन्य परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देते हुए 'डमी परीक्षार्थी' बन कर एक्जाम देने पहुंचा था.

जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल परिसर में स्थित राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय में परीक्षा के आरम्भ होने से पहले अभ्यर्थियों की जांच के दौरान चेक किये जाने वाले दस्तावेजों के मिलान के समय कॉलेज संचालकों को फर्जी परीक्षार्थी पर संदेह हुआ. जहां कड़ी पूछताछ करने पर फर्जी परीक्षार्थी ने किसी और की जगह परीक्षा देना कि स्वीकार किया.

उसके बाद कॉलेज प्रशासन ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी, इसके बाद शास्त्री नगर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फर्जी परीक्षार्थी को अपनी कस्टडी में लेकर कड़ी पूछताछ की, जहां बताया जाता है कि पुलिस के हत्थे चढ़ा यह फर्जी परीक्षार्थी इसी नर्सिंग कॉलेज से पास आउट रहा है.

 पुलिस के हत्थे चढ़ा यह फर्जी परीक्षार्थी

पुलिस के हत्थे चढ़ा यह फर्जी परीक्षार्थी

हालांकि फर्जी परीक्षार्थी ने पैसे लेकर परीक्षा में बैठने की बात स्वीकार नहीं की है. अब पुलिस उससे कड़ाई से पूछताछ भी कर रही है.

फर्जी परीक्षार्थी को परीक्षा रूम से बाहर लाकर कड़ी पूछताछ की गई जिसमें उसने यह स्वीकार किया कि व मूल अभ्यर्थी जगदीश गोदारा नहीं है, बल्कि उसका नाम शैतानाराम है.

जहां हमारे कॉलेज में एक्जाम रूम में जब वीक्षक (इम्विजीलेटर) ने अभ्यर्थी से हस्ताक्षर करवाने के बाद उसके आधार कार्ड से मिलान किया तो दोनों में मिलान नहीं हुआ. जिस पर उन्हें फर्जी अभ्यर्थी पर शक हुआ. यह फर्जी अभ्यर्थी जोधपुर के मधुबन स्थित रामसिंह विश्नोई मेमोरियल नर्सिंग कॉलेज के परीक्षार्थी जगदीश गोदारा के स्थान पर अन्य अभ्यर्थी निकला.

शैतानराम इसी नर्सिंग कॉलेज से ही पासआउट है. पूछताछ में उसने परीक्षा के बदले रुपए लेने की जानकारी नहीं दी है. यहां कॉलेज प्रशासन की ओर से नियम अनुसार कार्रवाई करने के बाद फर्जी अभ्यर्थी के लिखित रिपोर्ट भी पुलिस थाने में देने के साथ ही उसे पुलिस को भी सुपुर्द कर दिया है. पुलिस इस मामले की फिर से जांच कर रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close