विज्ञापन

कोटा में डेंगू अलर्ट, बीजेपी विधायक ने दिये खाली पड़ी जमीन मालिकों को नोटिस भेजने के निर्देश

बारिश की पानी की वजह से राजस्थान में बीमारियां भी पनप रही है. इस बीच डेंगू जैसे खतरनाक बिमारी का भी साया मंडरा रहा है.

कोटा में डेंगू अलर्ट, बीजेपी विधायक ने दिये खाली पड़ी जमीन मालिकों को नोटिस भेजने के निर्देश

Rajasthan News: राजस्थान में इस साल मानसून की बारिश काफी अच्छी हुई है. मानसून की बारिश से जहां किसानों में बेहद खुशी है. वहीं बारिश की वजह से उत्पन्न हुई समस्या को लेकर लोग परेशान भी है. बारिश की पानी की वजह से राजस्थान में बीमारियां भी पनप रही है. इस बीच डेंगू जैसे खतरनाक बिमारी का भी साया मंडरा रहा है. बारिश का दौर थमने के बाद डेंगू समेत अन्य बीमारियों की रोकथाम को लेकर राजस्थान के कोटा में अलर्ट जारी किया गया है.

बताया जा रहा है कि डेंगू के कई मामले सामने आए हैं. ऐसे में कोटा प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. इस बीच विधायक संदीप शर्मा ने सोमवार (2 सितंबर) को चिकित्सा विभाग की अहम बैठक भी बुलाई. इसके साथ ही बैठक में आवश्यक निर्देश भी जारी किये गए हैं.

खाली पड़ी जमीन के मालिकों को नोटिस देने का आदेश

बारिश कम होने के बाद कोटा में डेंगू जैसी बीमारियां दस्तक दे रही है. एनडीटीवी राजस्थान ने कोटा में डेंगू की दस्तक को लेकर खबर भी चलाई थी. अब इसके बाद प्रशासन के साथ-साथ नेता भी अलर्ट मोड में आ गए हैं. विधायक संदीप शर्मा ने सोमवार को कोटा में चिकित्सा विभाग के अलावा अन्य विभागों के साथ बैठक की. जिसमें डेंगू की रोकथाम के लिए प्रभाव इंतजाम और कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने खाली पड़ी जमीन पर जल भराव के कारण मच्छर और अन्य जीव जंतुओं के खतरे को ध्यान में रखते हुए भूखंड मालिकों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

जागरूकता अभियान पर भी दिया विशेष जोर

कोटा सर्किट हाउस में डेंगू की रोकथाम को लेकर हुई अहम बैठक में विधायक ने निर्देश दिए हैं कि शहर में फॉगिंग और अन्य रोकथाम के कार्य प्रमुखता के साथ किया जाए. इसके साथ इन कामों की समय-समय पर मॉनिटरिंग की जाए यह भी निर्देश दिये गए हैं. इसके अलावा जागरूकता अभियान और चिकित्सा विभाग द्वारा चलाए जा रहे सर्वे को लेकर भी उन्होंने जानकारी अधिकारियों से ली और डेंगू को शुरुआती दौर में ही काबू में करने के लिए उठाए जाने वाले कार्यों रोकथाम को गंभीरता के साथ करने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ेंः एंटी लार्वा दवाई में छिड़काव के वक्त केमिकल रिएक्शन से हुआ ब्लास्ट, आशा सहयोगिनी का चेहरा और हाथ झुलसे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
कोटा में डेंगू अलर्ट, बीजेपी विधायक ने दिये खाली पड़ी जमीन मालिकों को नोटिस भेजने के निर्देश
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close