विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: 'टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी', किरोड़ी लाल मीणा के 'इस्तीफे' को लेकर कांग्रेस का तंज

Kirodi Lal Meena Resignation Controversy: पिछले 10 दिनों से किरोड़ी लाल मीणा ऑफिस नहीं जा रहे हैं. उन्होंने सरकारी गाड़ी भी छोड़ दी है. बीजेपी ने उन्हें इस्तीफा न देने के निर्देश दिए हैं, मगर कांग्रेस की तरफ से बार-बार मंत्री को उनका वचन याद दिलाकर इस्तीफे के लिए उकसाया जा रहा है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Politics: 'टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी', किरोड़ी लाल मीणा के 'इस्तीफे' को लेकर कांग्रेस का तंज
राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा.

Rajasthan News: राजस्थान के कृषि एवं बागवानी मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) लोकसभा प्रत्याशी के चुनाव हारने पर इस्तीफा (Resignation) देने वाला बयान देकर दुविधा में फंस गए हैं. एक तरफ बीजेपी (BJP) हाईकमान ने उन्हें इस्तीफा ना देने के निर्देश दिए हैं, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस (Congress) बाबा को उनका वचन याद दिलाते हुए इस्तीफा देने का प्रेशर बना रही है. गुरुवार को भी राजस्थान कांग्रेस के आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक पोस्ट के जरिए ऐसी ही एक कोशिश की गई है.

सरकारी गाड़ी छोड़ी, ऑफिस जाना बंद

'रघुकुल रीति सदा चलि आई. प्राण जाई पर बचन न जाई'. काउंटिंग वाले दिन 4 जून को किरोड़ी लाल मीणा ने यह ट्वीट किया था. अब कांग्रेस ने इसी पोस्ट पर रिट्वीट करते हुए लिखा, 'बाबा ने कहां रघुकुल रीत है मानी, टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी!.' इस सब के बीच जनता की निगाहें किरोड़ी लाल मीणा के फैसले पर टिकीं हैं कि वो इस असमंजस वाली स्थिति से कैसे बाहर निकलते हैं. हालांकि लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के 9 दिन बाद यह खबर सामने आई है कि किरोड़ी लाल मीणा ने सरकारी गाड़ी छोड़ दी है. साथ ही 4 जून के बाद से वो अपने विभाग नहीं जा रहे हैं.

7 में से 4 लोकसभा सीट हार गई भाजपा

पूर्वी राजस्थान में किरोड़ी लाल मीणा का अच्छा-खासा प्रभाव है. इसीलिए जब दौसा में प्रधानमंत्री रोड़ शो करने आए थे तो उन्होंने बाबा को भरतपुर, धौलपुर करौली, अलवर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, टोंक सवाई माधोपुर और झालावाड़ सीट पर बीजेपी के प्रत्याशियों को जिताने की जिम्मेदारी दी थी. इन 7 सीटों में 3 सीट तो भाजपा जीत गई, मगर 4 पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. भरतपुर में कांग्रेस की संजना जाटव, धौलपुर-करौली में कांग्रेस के भजनलाल जाटव, दौसा में कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा तो टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के हरीश चंद्र मीणा ने जीत हासिल कर ली.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में मौसम की लुका-छिपी जारी, अगले तीन घंटों तक इन इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जोधपुर: टुकड़ों में मिली लाश, 5 बत्ती चौराहे के पास नाले से बरामद हुए हाथ-सिर व अन्य अंग, जांच में जुटी पुलिस
Rajasthan Politics: 'टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी', किरोड़ी लाल मीणा के 'इस्तीफे' को लेकर कांग्रेस का तंज
Jaipur: Bisalpur dam ready for monsoon, SCADA started from June 15
Next Article
Jaipur: मानसून को लेकर बीसलपुर बांध तैयार, 15 जून से शुरू हुआ SCADA
Close
;