विज्ञापन
Story ProgressBack

स्वास्थ्य शिविर में विधायक के ब्लड जांच की रिपोर्ट आयी अलग-अलग, हडकंप

शहर विधायक अतुल भंसाली ने स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगाये गये जांच शिविर में तीन बार अपनी शुगर जांच करवाई तो हर बार रिपोर्ट अलग आयी.

Read Time: 3 min
स्वास्थ्य शिविर में विधायक के ब्लड जांच की रिपोर्ट आयी अलग-अलग, हडकंप
स्वास्थ्य शिविर में भाग लेते विधायक अतुल भंसाली

जोधपुर के गांधी मैदान में नगर निगम दक्षिण द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत सोमवार को स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया गया. स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए कैंप में शहर विधायक अतुल भंसाली की शुगर जांच करने पर अलग-अलग रिपोर्ट सामने आई जिसको लेकर शहर विधायक ने नाराजगी जताई. स्वास्थ्यकर्मियों में हडकंप मच गया. शिविर में आम जनता से जुड़े हुए 17 विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

संदेह होने पर दो बार ब्लड चेक करवाया

दरअसल शहर विधायक अतुल भंसाली ने स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगाये गये जांच शिविर में अपनी शुगर जांच करवाई लेकिन उन्हें रिपोर्ट पर संदेह हुआ तो दोबारा जांच कराई उस रिपोर्ट में भी फर्क आया जिसके बाद उनके लिए तुरंत जन औषधि केंद्र के कार्मिक द्वारा अपना ग्लूकोमीटर लाकर जांच करने पर सही रिपोर्ट सामने आयी.

तीन बार जांच करने पर तीनों ही बार अलग-अलग रिपोर्ट आने पर विधायक अतुल भंसाली मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी पर नाराज हो गए.

विधायक ने अधिकारियों को हिदायत दी कि इस तरह की जांच से आम जन जीवन के जीवन पर किस तरह का असर पड़ता होगा. ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

वहीं मुख्य स्वास्थ्य और चिकित्सा अधिकारी ने सफाई देते हुए कहा कि धूप के कारण शुगर स्ट्रिप में एरर आ गया था लेकिन बाद में विधायक की शुगर जांच कर सही रिपोर्ट दे दी गई.

आम लोगों के लिए हो सकता है जानलेवा

विधायक की शुगर रिपोर्ट गलत आने पर शहर में चर्चा है कि यह तो विधायक थे और उनके लिए तुरंत जन औषधि केंद्र के कार्मिक द्वारा अपना ग्लूकोमीटर लाकर जांच कर ली गई, लेकिन आम व्यक्ति होता है तो उसके साथ चिकित्सा कर्मी कैसा बर्ताव करते हैं यह सब जानते हैं. चिकित्साकर्मियों का जवाब होता है जो रिपोर्ट आई है वह सही है और अगर मरीज को सही नहीं लगता है तो दूसरी जगह से जांच करवा ले और ऐसे में आम व्यक्ति तनाव में दवाइयां शुरू कर देता है.

यह भी पढें- केरल में मिला कोरोना का नया वेरियंट JN.1, इन राज्यों में मॉक ड्रिल का निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close