विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

तारानगर में कांग्रेस के मौजूदा विधायक से नाराजगी, उठे बगावत के स्वर, भाजपा ने राजेंद्र राठौड़ को दिया है टिकट

चूरू जिले की तारानगर विधानसभा भी एक ऐसी ही सीट है, यहां से नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के कद्दावर नेता राजेंद्र राठौड़ चुनावी मैदान में हैं. राठौड़ के सामने कांग्रेस ने अभी अपने प्रत्याशी की घोषणा तो नहीं की है. लेकिन तारानगर में कांग्रेस के मौजूदा विधायक के खिलाफ नाराजगी ने कांग्रेस की चिंताएं बढ़ा दी है.

Read Time: 4 min
तारानगर में कांग्रेस के मौजूदा विधायक से नाराजगी, उठे बगावत के स्वर, भाजपा ने राजेंद्र राठौड़ को दिया है टिकट
चूरू के तारानगर विधानसभा में बैठक करते मौजूदा विधायक से नाराज कांग्रेसी कार्यकर्ता.

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही अब मुकाबले तय होने शुरू हो गए हैं. प्रदेश में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा में होते आया है. इस बार भी इन्हीं दोनों दलों में सीधी टक्कर है. दोनों दलों ने अभी तक अपने प्रत्याशियों की दो लिस्ट जारी की है. जिससे 200 विधानसभा सीट वाले राजस्थान की 43  सीटों पर भाजपा-कांग्रेस उम्मीदवारों के आमने-सामने के मुकाबले तय हो चुके हैं. साथ ही कई हाई प्रोफाइल चेहरों की वजह से कई सीटें हॉटसीट बन चुकी हैं. चूरू जिले की तारानगर विधानसभा भी एक ऐसी ही सीट है, यहां से नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के कद्दावर नेता राजेंद्र राठौड़ चुनावी मैदान में हैं. राठौड़ के सामने कांग्रेस ने अभी अपने प्रत्याशी की घोषणा तो नहीं की है. लेकिन तारानगर में कांग्रेस के मौजूदा विधायक के खिलाफ नाराजगी ने कांग्रेस की चिंताएं बढ़ा दी है. 

तारानगर में कांग्रेस के विधायक नरेंद्र बुडानिया का स्थानीय कांग्रेसियों ने ही विरोध शुरू कर दिया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेंद्र बुडानिया को टिकट नहीं देने की मांग स्थानीय कांग्रेसी नेताओं ने की है. जिले की तारानगर विधानसभा में कांग्रेस के लिहाज से पिछले कई दिनों से सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्थानीय व्यक्ति को टिकट ना देने पर व वर्तमान विधायक को टिकट दिये जाने की स्थिति में विरोध जताने का फैसला लिया है. 

बुडानिया को टिकट मिला तो होगा विरोध
किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष नरेन्द्र दूत के आवास पर हुई कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में एक राय होकर फैसला लिया कि यदि पार्टी कार्यकर्ताओं की भावना को नजरअंदाज करती है तो कार्यकर्ता भी पार्टी के निर्णय की अवहेलना करने पर विवश होंगे.

राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सदस्य महासिंह सिहाग की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि विधायक बुडानिया को उम्मीदवार बनाया जाता है तो उनका भारी विरोध करेंगे. उन्होंने बताया कि कई बार पार्टी आलाकमान को इस बात से अवगत करवा दिया गया है कि तारानगर विधानसभा क्षेत्र से स्थानीय व्यक्ति को ही उम्मीदवार बनाया जाए.

बुडानिया का बीते 6 माह से विरोध
गौरतलब है कि तारानगर में विधायक नरेंद्र बुडानिया के खिलाफ कांग्रेसजनों का रोष पिछले 6 माह से जारी है. कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नाम नहीं बताते की शर्त पर बताया कि बुडानिया ने प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता को दरकिनार कर दिया. जिसके चलते कार्यकर्ताओं में भारी रोष है. कार्यकर्ताओं ने बताया कि वर्तमान विधायक ने तारानगर में जमकर भ्रष्टाचार किया है और राजनीति को व्यवसाय बना दिया है जिसके चलते कार्यकर्ताओं में भारी रोष है।

लोकसभा व राज्यसभा सांसद रह चुके हैं बुडानिया
तारानगर से मौजूदा विधायक नरेंद्र बुडानिया शेखावाटी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं.  वे चूरू लोकसभा क्षेत्र से सांसद और राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं.  इस बार भाजपा ने तारानगर से राजेंद्र राठौड़ को उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस के सामने बड़ी मुश्किल ने पैदा कर दी है. वहीं नरेंद्र बुडानिया भी राजेंद्र राठौड़ के साथ दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि कांग्रेस नरेंद्र बुडानिया पर ही भरोसा जताती है या राजेंद्र राठौड़ के सामने किसी अन्य नेता पर दांव खेलती है. 

मंगलवार की बैठक में शामिल रहे कई कांग्रेसी नेता
आज की बैठक में किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र दूत, कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक महेश शर्मा, पूर्व जिला उपाध्यक्ष मनीराम व्यास, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष शिवभगवान जोशी, पूर्व पार्षद थानाराम सैनी, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष ओबीसी प्रकोष्ठ बाबु खां जोईया, पूर्व जिला परिषद सदस्य नरेश सहारण, पूर्व पालिका अध्यक्ष याकुब खां तेली सहित काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें - 'पहले ही कहा था चूरू से चुनाव नहीं लड़ेंगे राठौड़', टिकट फाइनल होते ही राजेंद्र राठौड़ पर बरसे डोटासरा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close