विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

अवैध मादक पदार्थ अफीम के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस थाना फलसूण्ड द्वारा अवैध मादक पदार्थ अफीम का दूध व निर्मित अफीम के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया. तलाशी के दौरान 126 ग्राम अफीम दूध व 505 ग्राम निर्मित अफीम जब्त कर आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की

Read Time: 2 min
अवैध मादक पदार्थ अफीम के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज
गिरफ्तार हुआ अफीम का तस्कर
जैसलमेर:

जिले में बढ़ती मादक पदार्थों की तस्करी कें खिलाफ अब जैसलमेर पुलिस सख्त नजर आ रही है. जिला पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान के निर्देश पर जिला पुलिस की मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है, इसी कड़ी मे पुलिस थाना फलसूण्ड द्वारा अवैध मादक पदार्थ अफीम का दूध व निर्मित अफीम के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने मादक पदार्थ किया जब्त 

थानाधिकारी गिरधरसिंह राठौड़ ने बताया कि फलसूण्ड क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ तस्करी करने वालो के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए थाने की टीम द्वारा नाकाबंदी की गई. इस दौरान आरोपी गणपत राम पुत्र मूलाराम दर्जी निवासी हेमसागर कजोई को हमने गिरफ्तार किया. तलाशी के दौरान 126 ग्राम अफीम दूध व 505 ग्राम निर्मित अफीम जब्त कर आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की.

अफीम एक मादक पदार्थ है जिसे अफीम के पौधे से निकाला जाता है. यह एक शक्तिशाली दर्द निवारक है, लेकिन इसका उपयोग नशे के लिए भी किया जा सकता है. अफीम की तस्करी एक गंभीर अपराध है जो न केवल कानून का उल्लंघन करता है, बल्कि लोगों को नशे की लत और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम में डालता है.

चपेट में आ रहे हैं युवा

जिले भर में इन दिनों मादक पदार्थों की तस्करी बढ़ती जा रही है. यह काला धंधा युवाओं को अपनी चपेट में ले रहा हैं. युवाओं में जल्द पैसा कमाने का लालच उन्हें ड्रग तस्करी कें काले धंधे में धकेल देता है. तस्करी करने वाले अधिकांश युवा इन मादक पदार्थो कें सेवन कें भी लती हो जाते है. मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ पुलिस एक्टिव मोड में दिख रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close