विज्ञापन
Story ProgressBack

Family Consumed Poison: नागौर में जमीनी विवाद में झगड़े के बाद एक ही परिवार के 4 लोगों ने खाया जहर

जमीनी विवाद के चलते एक ही परिवार के 4 लोगों ने जहर खा लिया, जिसमें पति-पत्नी समेत 2 बेटियां शामिल थी. पीड़ीतो को अजमेर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

Read Time: 3 min
Family Consumed Poison: नागौर में जमीनी विवाद में झगड़े के बाद एक ही परिवार के 4 लोगों ने खाया जहर
जहर खाने के बाद अस्पताल में भर्ती दंपत्ति

Nagaur land dispute: जमीनी विवाद के चलते नागौर जिले में मेड़ता शहर के सिरियो इलाके के अंतर्गत आने वाले दामावतों के मोहल्ले में एक ही परिवार के 4 लोगों द्वारा जहर खा कर आत्महत्या करने की कोशिश की गई. एक ही परिवार के पति-पत्नी और 2 बेटियों ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. चारों को गंभीर हालत में अजमेर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया है. फिलहाल चारों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. वहीं नागौर पुलिस की सूचना पर अजमेर की सदर कोतवाली थाने के एएसआई विष्णु प्रसाद वैष्णव ने अस्पताल पहुंचकर चारों मरीज के बयान लिए गए.

क्या है पूरा मामला

एएसआई विष्णु वैष्णव ने बताया कि रविवार सुबह करीब 8.30 बजे अजमेर कंट्रोल रूम से सूचना मिली की मेड़ता शहर के सिरियो के दामावतों के मोहल्ले में रहने वाले कैलाशचंद (45 वर्ष) पुत्र मांगीलाल, उसकी पत्नी उर्मिला (42 वर्ष), विशाका (21 वर्ष) पुत्री कैलाशचंद, कृष्णा (18 वर्ष) पुत्र कैलाशचंद ने खेतों में छिड़काव करने वाले जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया. बताया जा रहा है कि पारिवारिक जमीनी विवाद के चलते कैलाश चंद का बड़े भाई से विवाद हुआ था. जिसके चलते चारों लोगों ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की. उनके चिल्लाने और उल्टियां होने पर मोहल्ले के लोगों ने तुरंत ही उन्हें स्थानीय अस्पताल पहुंचाया. जहां से चारों को अजमेर रेफर कर दिया गया. 

जमीन के बंटवारे का है विवाद

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि भाईयों से जमीन के बंटवारे के विवाद को लेकर अवसाद में आकर परिवार के चारों सदस्यों ने यह बड़ा कदम उठाया है. रविवार सुबह करीब 8:30 बजे भाइयों के बीच झगड़ा हुआ. जिसमें सबसे छोटा भाई गुस्से में अपने घर आ गया और पूरे परिवार के साथ जहर खा लिया. एक साथ चार लोगों के जहर खाने की सूचना पर इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

भाइयों से चल रहा जमीनी विवाद

पुलिस की जांच में सामने आया है कि कैलाशचंद और उसके दो भाई रामेश्वर और हुकमीचंद के बीच प्रोपर्टी को लेकर विवाद है. कैलाशचंद सबसे छोटा है. तीनों भाई अलग-अलग रहते हैं. रविवार सुबह करीब 8:30 बजे करीब तीनों भाई, बड़े भाई रामेश्वर के घर पर ही बैठे थे. तीनों भाईयों की प्रोपर्टी को लेकर आपस में बातचीत चल रही थी. तभी विवाद बढ़ गया और कैलाशचंद गुस्से में वहां से उठकर पास ही अपने घर गया और एक सीसी पति पत्नी और एक सीसी दोनों बेटियों को पिला दी.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Ayodhya Opening Ceremony 2024: किस तारीख को होगा अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन? जानें कैसे हैं सुरक्षा के इंतजाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close