विज्ञापन

Demat Account से 9.70 लाख की ठगी, साइबर ठग ने शेयर बाजार में ऑनलाइन ट्रेड की रची ऐसी साजिश

डूंगरपुर जिले के साइबर थाना पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जिसने ऑनलाइन ठगी कर 9.70 लाख रुपये की राशि ठगी थी. आरोपी ने धोखे से एक युवक को डीमेट खाता खुलवाने के बाद अलग-अलग अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवाए.

Demat Account से 9.70 लाख की ठगी, साइबर ठग ने शेयर बाजार में ऑनलाइन ट्रेड की रची ऐसी साजिश
पकड़े गए आरोपी की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान में साइबर ठगी का बड़ा मामले निकलकर सामने आया बै डूंगरपुर जिले के साइबर थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले को एक शातिर ठग को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने 9.70 लाख रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी गुजरात के मेहसाणा का रहने वाला है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. साइबर थानाधिकारी सुनील कुमार ने बताया की 27 मार्च को दिलीप मेघवाल पुत्र धुलेश्वर मेघवाल निवासी  खुदारडा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

धोखे से ट्रांसफर करवाया 9 लाख 70 हजार रुपये

रिपोर्ट में बताया गया कि 20 फरवरी को उसके पास एक कॉल आया कि आप अपना डीमेट खाता खुलवाकर ऑनलाइन ट्रेडिंग टिप (डिब्बा ट्रेडिंग) कार्य करो. जिसमे काफी अधिक मुनाफा कमा सकते हो. जिस पर डीमेट अकाउंट खुलवाकर कॉल करने वाले व्यक्ति के साथ में काम करने लगा. 

उस व्यक्ति ने ट्रेड खरीदने के नाम पर अलग-अलग अकाउंट में 9 लाख 70 हजार रुपये ट्रांसफर करवाए. इसके बाद मुनाफे की बात करने पर वह उसे झूठी दिलासा देता रहा. बार-बार पूछने पर उसने फोन स्विच ऑफ कर दिया, जिसके बाद उसे ठगी का अहसास हुआ.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

मामले में साइबर थाना पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी. अकाउंट डिटेल का पता लगाने पर मुख्य आरोपी देवसिंह उर्फ बकाजी निवासी वागाजी पूरा गोठवा थाना विसनगर हाल वडनगर जिला मेहसाणा गुजरात का पता लगा. पुलिस ने सिविल ड्रेस में आरोपी के बारे में पता लगाया.

आरोपी के ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर लोगों से ठगी करने की वारदातों का पता लगा. पुलिस ने आरोपी देवसिंह उर्फ बडला को गिरफ्तार कर लिया है. वही पुलिस ऑनलाइन ठगे गए रुपये की 
बरामदगी के प्रयास कर रही है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें- दिवाली से पहले राजस्थान के कर्मचारियों को बड़ी सौगात, भजनलाल सरकार ने NPS और OPS के बीच लिया बड़ा फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में मानसून की बारिश से मची थी तबाही, SDRF ने 287 बचाव अभियान में 606 लोगों को बचाया
Demat Account से 9.70 लाख की ठगी, साइबर ठग ने शेयर बाजार में ऑनलाइन ट्रेड की रची ऐसी साजिश
Rajasthan Transport Corporation announces free roadways bus travel For RSSB Candidate, 20 lakh people get benefit for 4 days
Next Article
राजस्थान परिवहन निगम ने की रोडवेज बस की मुफ्त यात्रा की घोषणा, 4 दिन मिलेगा 20 लाख लोगों को लाभ
Close