विज्ञापन
Story ProgressBack

Dungarpur News: अवैध पटाखा बेचने वाले की दुकान में आग लगने से हड़कंप, हजारों का सामान जल कर हुआ राख

आसपुर कस्बे में वैध की आड़ में अवैध पटाखों का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. रविवार सुबह करीब 8 बजे अवैध रूप से पटाखे बेचने वाले एक दुकानदार की दुकान में अचानक आग लगने से लोगों में हड़कंप मच गया.

Read Time: 3 min
Dungarpur News: अवैध पटाखा बेचने वाले की दुकान में आग लगने से हड़कंप, हजारों का सामान जल कर हुआ राख
Dungarpur:

दिवाली का त्योहार आते ही बाजार में मिठाइयों की और पटाखों की रौनक दिखने लगती है. लेकिन इस त्यौहार में पटाखों के व्यवसाय में थोड़ी से भी लापरवाही किसी बड़े नुकसान को दस्तक दे सकती है. कुछ ऐसा ही हुआ हादसा आज सुबह 8 बजे जिले के आसपुर कस्बे हुआ. जब एक दुकान के बाहर अवैध रूप से बेचे जा रहे पटाखों में अचानक से आग लग गई. यह घटना तब हुई जब ठेले पर रखे पटाखे अचानक से फटने लगे और देखते ही देखते आग और भी ज्यादा फैल गई. आग को जैसे-तैसे करके आसपास के लोगों की मदद से पानी डालकर काबू पाया गया. लेकिन तब तक काफी ज्यादा नुकसान हो चुका था. 

आपको बता दें कि यह पटाखे की दुकान अवैध रूप से लगाई गई थी. इसके अलावा भी क्षेत्र में कई दुकानें बिना लाइसेंस के लगाई गई है. लेकिन इसके बावजूद भी प्रशासन और पुलिस आंखे मूंदे बैठे हैं.

उपरोक्त मामले के अनुसार आसपुर थाने से कुछ ही दूरी पर एक जनरल स्टोर के संचालक ने दुकान के बाहर एक ठेले पर अवैध रूप से पटाखों की दुकान सजा रखी थी. इस दौरान अचानक से पटाखों में आग लग गई. जिस कारण पटाखे फूटने लगे. और एकदम से हड़कंप मच गया.

गनीमत रही कि आग को लोगों की मदद से बुझा लिया गया. इधर आग से पटाखे तो जले ही साथ ही साथ जनरल स्टोर का सामान भी जलकर राख हो गया है. इस पूरे नुकसान की अनुमानित कीमत 1 लाख रुपय आंकी जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आसपुर कस्बे में महज 7 अस्थाई लाइसेंस ही जारी किए गए है. जबकि कस्बे में 20 से अधिक पटाखों की दुकानें लगी हुई है. पुलिस इस घटना के बाद ऐसी दुकानों के अब लाइसेंस चेक कर आवश्यक कार्यवाई कर रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close