विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

'बेटों को बागडोर सौंपने वाले जल्दी डूब जाते हैं' गहलोत के मंत्री के बयान पर विपक्ष ने ली चुटकी

चिकित्सा मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता व दौसा के पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. रतन तिवारी ने चुटकी ली है. जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि चिकित्सा मंत्री का यह बयान सैद्धांतिक रूप से ठीक है पर बेहतर होता यदि परसादी लाल यह बात अपने सीएम से यही बात कहते जो अपने बेटे वैभव गहलोत को राजनीति में सक्रिय करना चाहते हैं.

Read Time: 4 min
'बेटों को बागडोर सौंपने वाले जल्दी डूब जाते हैं' गहलोत के मंत्री के बयान पर विपक्ष ने ली चुटकी
अपने विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा
Dausa:

प्रदेश के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने एक विस्फोटक बयान देकर कांग्रेस को कटघरे में खड़ा कर दिया है. दौसा जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र से विधायक ने गुरूवार को दिए एक बयान में कहा कि बेटों को राजनीतिक की बागडोर सौंपने वाले जल्दी ही डूब जाते हैं, इसलिए उन्होंने अपने बेटे को अभी तक राजनीति नहीं सौंपी है. चिकित्सा मंत्री के इस बयान ने विपक्ष को सत्तासीन कांग्रेस सरकार को घेरने का बड़ा मौका दे दिया है. विपक्ष मंत्री के बयान को सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से जोड़कर कांग्रेस को निशाना बना रही है. 

चिकित्सा मंत्री ने यह बयान अपने विधानसभा क्षेत्र में दिया, जहां वो एक विद्यालय के कक्षा के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां लोगों को संबोधित करते उन्होंने राजनीति में परिवारवाद और वंशवाद को लेकर अपने विचार व्यक्त किया. परसादी लाल मीणा ने कहा, अभी तक जिन्होंने भी अपने बेटों को राजनीतिक बागडोर सौंपी है, वे सभी डूबे हैं, इसलिए उन्होंने अभी तक अपने बेटे को राजनीति की बागडोर नहीं सौपी है. हालांकि उन्होंने यह कहा कि उनके राजनीति से दूर होने के बाद यदि कोई राजनीति करता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी.

इस दौरान उन्होंने रसोई गैस सिलेंडर के दामों में कमी की घोषणा पर केंद्र पर तंज कसते हुए कहा कि केंद्र ने गैस सिलेंडर पर 400 रुपए की सब्सिडी दी है, लेकिन कांग्रेस के राज में तो सिलेंडर 400 रुपए का ही मिलता था. उन्होंने आगे कहा कि केंद्र जब तक गैस सिलेंडर के दाम 400 रुपए नहीं कर देगी और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती नहीं करेगी, तब तक देश की जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी. मंत्री परसादी लाल कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार ने तो पहले ही सिलेंडर का दाम रुपए 500 कर दिया है और यदि सिलेंडर की कीम 400 रुपए कर देगी तो हम 300 रुपए कर देंगे. 

परसादी लाल मीणा ने कहा, अभी तक जिन्होंने भी अपने बेटों को राजनीतिक बागडोर सौंपी है, वे सभी डूबे हैं, इसलिए उन्होंने अभी तक अपने बेटे को राजनीति की बागडोर नहीं सौपी है. हालांकि उन्होंने यह कहा कि उनके राजनीति से दूर होने के बाद यदि कोई राजनीति करता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी.

भाजपा पर हमला करते हुए चिकित्सा मंत्री ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार ने अपने सभी वादे पूरे किए हैं और बजट राहत घोषणा का सफल क्रियान्वयन किया है, जिससे विपक्ष बौखलाया हुआ है. राजस्थान में 100 यूनिट बिजली का उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं के बिजली का बिल शून्य आएगा और बिलों में आने वाला फ्यूल सरचार्ज भी राज्य सरकार वहन करेगी. इसके लिए राज्य सरकार ने हाल ही 2500 करोड़ रुपए की राशि को मंजूर की है. 

वहीं, चिकित्सा मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता व दौसा के पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. रतन तिवारी ने चुटकी ली है. जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि चिकित्सा मंत्री का यह बयान सैद्धांतिक रूप से ठीक है पर बेहतर होता यदि परसादी लाल यह बात अपने सीएम से यही बात कहते जो अपने बेटे वैभव गहलोत को राजनीति में सक्रिय करना चाहते हैं. साथ ही, कहा कि यही बात परसादी लाल को पार्टी आलाकमान से भी कहना चाहिए, तो शायद कांग्रेस का कुछ भला हो जाता. डॉ रतन तिवारी का इशारा राहुल गांधी की ओर था.  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close