विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

उदयपुर के फाइव स्टार होटल रैफल्स पर ED की रेड, राजस्थान के एक राजनेता की भी हिस्सेदारी

उदयपुर स्थित फाइव स्टार होटल रैफल्स पर ईडी ने दबिश दी है. मंगलवार सुबह से यहां दिल्ली से आई टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है. जयपुर टीम भी सहयोग में लगी है.

Read Time: 4 min
उदयपुर के फाइव स्टार होटल रैफल्स पर ED की रेड, राजस्थान के एक राजनेता की भी हिस्सेदारी
छानबीन को पहुंची ईडी टीम (फाइल फोटो)

उदयपुर के एक फाइव स्टार होटल पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने दबिश दी है. मंगलवार सुबह से उदयपुर स्थित फाइव स्टार होटल रैफल्स में ईडी की टीम मौजूद है, जो दस्तावेज के साथ-साथ अन्य चीजों की छानबीन कर रही हैं. बताया गया कि दिल्ली से पहुंची ईडी की टीम के साथ जयपुर की ईडी टीम भी उदयपुर स्थित होटल रैफल्स में पहुंची है. मालूम हो कि उदयपुर का यह लग्जरी होटल विदेशी होटल ग्रुप की एक चेन का हिस्सा है. इसमें राजस्थान के राजनीतिक समूहों के जुड़े होने की जानकारी भी सामने आ रही है. मंगलवार सुबह से शुरू हुई रेड के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन ईडी की रेड ने राजस्थान के कुछ सफेदपोशों पर चिंता की लकीर खींच दी है. 

ईडी के सीनियर ऑफिसर ने बताया कि छापेमारी को लेकर शाम को कुछ कहा जा सकेगा. दिल्ली और राजस्थान की टीमें होटल में सुबह से सर्च कर रही है. हर एंगल पर जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि होटल से जुड़े लोगों से भी आने वाले समय में पूछताछ की जा सकती है. 

झील के बीचों-बीच बना है होटल 

उदयपुर के इस लग्जरी होटल को झील के बीचोंबीच बनाया गया है. इस होटल को लेकर काफी समय से चर्चा थी कि इसे आमजन से दूर रखने के लिए झील के बीचोंबीच बनाया गया है. होटल की विदेशी चेन होने के कारण यहां पर अधिकांश एनआरआई और विदेशी रुकते हैं. होटल रैफल्स की भव्यता इसी बात से लगाई जा सकती हैं कि इस पूरे होटल को झील के ऊपर बनाया गया है.

lla7isp8

उदयपुर में झील के बीचों-बीच स्थित होटल रैफल्स.

होटल में राजस्थान के एक राजनेता की भी हिस्सेदारी

होटल में जाने के लिए वाटर बोट का इस्तेमाल किया जाता है. राजस्थान के एक राजनेता की इसमें हिस्सेदारी की जानकारी सामने आने के बाद से होटल रैफल्स पर ईडी की कार्रवाई की चर्चा जोरों पर है. हमने ईडी के राजस्थान ब्यूरो से जुड़े अधिकारियों से पूछा तो उन्होंने कहा कि यह पूरी कार्रवाई दिल्ली से ऑपरेट की जा रही है. वहां की यूनिट इस पर काम कर रही है, हम केवल सहयोग कर रहे हैं.

होटल में किए गए निवेश को लेकर पूछताछ

ईडी की छापेमारी को लेकर कहा जा रहा है कि टीम होटल में किए गए निवेश को लेकर पूछताछ कर रही है. होटल में कई बड़े लोगों की हिस्सेदारी होने की जानकारी अब तक की जांच में मिली है. होटल के दस्तावेजों के साथ-साथ अन्य ट्रांजेक्शनों को लेकर भी होटल स्टाफ से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. होटल के डायरेक्टर सहित मैनेजमेंट से जुड़े हुए लोगों को भी रेड में सहयोग करने के लिए कहा गया हैं. ईडी के कुछ सवाल हैं जो होटल को बनाने से लेकर उस में निवेश करने वालों से होने वाले हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close