विज्ञापन

शिक्षा विभाग और प्रशासन बेखबर, बीजेपी सरकार में कांग्रेस विधायक ने कर दिया कॉलेज का लोकार्पण

राजस्थान में एक ऐसा मामला आया है जिसमें कांग्रेस विधायक ने सरकारी कॉलेज के भवन का लोकार्पण किया है. हालांकि, इस बारे में न तो प्रशासन को खबर है और न ही बीजेपी नेताओं को.

शिक्षा विभाग और प्रशासन बेखबर, बीजेपी सरकार में कांग्रेस विधायक ने कर दिया कॉलेज का लोकार्पण

Rajasthan News: राजस्थान में एक नया मामला सामने आया है, जिसके बाद प्रदेश में सियासत तेज हो सकती है. अमूमन ऐसा देखा गया है कि प्रदेश में जिसकी सरकार होती उनके मंत्रियों द्वारा सरकारी संस्थानों का शिलान्यास और उद्घाटन किया जाता है. लेकिन राजस्थान में एक ऐसा मामला आया है जिसमें कांग्रेस विधायक ने सरकारी कॉलेज के भवन का लोकार्पण किया है. हालांकि, इस बारे में न तो प्रशासन को खबर है और न ही बीजेपी नेताओं को, यहां तक की कॉलेज प्रिंसपल भी इस बारे में बेखबर हैं.

घटना डूंगरपुर जिले की है जहां रामसागडा सरकारी कॉलेज में भवन निर्माण कराया गया था. लेकिन इसका लोकार्पण नहीं किया गया. बताया जाता है कि कॉलेज में भवन कम होने की समस्या से छात्रों को पढ़ाई में दिक्कतें आ रही थी. ऐसे में डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा ने नवनिर्मित कॉलेज भवन का सोमवार (9 सितंबर) को लोकार्पण कर दिया. इस दौरान कॉलेज छात्र और गांव के लोग मौजूद थे. हालांकि इस लोकार्पण कार्यक्रम से जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग पूरी तरह से बेखबर रहा.

कांग्रेस के कार्यकाल में शुरु हुआ था निर्माण कार्य

2021-2022 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने सरकारी कॉलेज की घोषणा की थी. इसके बाद नए कॉलेज भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ था. हालांकि कॉलेज भवन निर्माण में 3 साल का समय लग गया. जबकि दूसरी ओर सरकार के आदेशों पर जालुकुआ के सीनियर स्कूल में ही 2 कमरों में कॉलेज शुरू कर दिया गया. इतना ही नहीं कॉलेज में 450 छात्रों का एडमिशन भी कर लिया गया. लेकिन 2 कमरों में कॉलेज का संचालन में काफी दिक्कतें आ रही थी. वहीं बताया जा रहा है कि रामसागडा कॉलेज में नया भवन 3 महीने पहले ही तैयार किया गया.

भवन निर्माण होने के बाद कॉलेज छात्र जिला प्रशासन से भवन के लोकार्पण की मांग उठा रहे थे. लेकिन लोकार्पण की बात को टाला जा रहा था. वहीं जब छात्रों ने स्थानीय कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा को भी अपनी परेशानी बताई. इसके बाद विधायक ने भी जिला प्रशासन से भवन के लोकार्पण जल्द करने का आग्रह किया था. लेकिन जब लोकार्पण नहीं किया गया तो विधायक ने खुद ही कॉलेज भवन का लोकर्पण कर दिया. इस दौरान छात्र भी मौजूद थे. छात्रों में भवन के लोकार्पण के बाद काफी खुशी है.

प्रिसिंपल ने कहा-भवन का काम अधूरा है

नोडल ऑफिसर गणेश निनामा प्रिंसिपल एसबीपी कॉलेज जिनके पास रामसागडा कॉलेज का भी प्रभार है, उनका कहना है कि कॉलेज भवन लोकार्पण का कार्यक्रम आयुक्तालय और सरकार स्तर पर तय होकर आती है. फिलहाल ऊपर से ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं आया है. उन्होंने बताया कॉलेज भवन अधूरा है और ठेकेदार ने हैंड ओवर नहीं किया है. विधायक ने उद्घाटन कर दिया इसी जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ेंः जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर को कब किया जाएगा निलंबित, मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने बताया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: धार्मिक जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के बाद हंगामा, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
शिक्षा विभाग और प्रशासन बेखबर, बीजेपी सरकार में कांग्रेस विधायक ने कर दिया कॉलेज का लोकार्पण
Why is Municipal Corporation seizing hotels in Jodhpur Make sure to check this before booking the room
Next Article
जोधपुर में नगर निगम क्यों कर रहा है होटलों को सीज? रूम बुक करने से पहले कर लें ये इस बात की तसल्ली
Close