विज्ञापन
Story ProgressBack

बीजेपी में सीएम को लेकर हुई कवायद तेज, दिल्ली बुलाए गए कई नेता, बन सकते हैं दो डिप्टी सीएम

रिपोर्ट के मुताबिक सबसे पहले तिजारा सांसद बालक राम को दिल्ली बुलाया गया. उनके बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावात को मुलाकात के लिए दिल्ली पहुंचे. सूत्र बताते हैं कि राजस्थान में भाजपा दो डिप्टी सीएम भी बना सकती है.

Read Time: 3 min
बीजेपी में सीएम को लेकर हुई कवायद तेज, दिल्ली बुलाए गए कई नेता, बन सकते हैं दो डिप्टी सीएम
फाइल फोटो

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में धमाकेदार जीत के बाद भाजपा में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कवायद तेज हो गई. भाजपा आलाकमान ने राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के चेहरे पर मंथन के लिए राजस्थान के कई बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया है. सबसे पहले बुलावा अलवर के तिजारा विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले सासंद बाबा बालकनाथ को आया.

भाजपा में मुख्यमंत्री की रेस में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, तिजारा विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए बाबा बालकनाथ, विद्याधर नगर से जीतीं राजसमंद सांसद दीया कुमारी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, ओम माथुर, सुनील बंसल और पूर्व संगठन महामंत्री प्रकाशचंद गुप्ता का नाम शामिल हैं.   

रिपोर्ट के मुताबिक सबसे पहले तिजारा सांसद बालक राम को दिल्ली बुलाया गया. उनके बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावात को मुलाकात के लिए दिल्ली पहुंचे. हालांकि राजस्थान में मिली प्रचंड जीत के तुंरत बाद ही बीजेपी आलाकमान ने प्रदेश में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कवायद शुरू कर दी थी. इस बीच खबर है कि गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा मिलने पहुंचे है, जहां विधायक मंडल की बैठक और नेताओं चुनने के लिए पर्यवेक्षकों के नामों पर चर्चा हो रही है

सूत्र बताते हैं कि राजस्थान में भाजपा दो डिप्टी सीएम भी बना सकती है. इनमें डिप्टी सीएम कौन -कौन होगा, इसको लेकर भी अटकलों का दौर शुरू हो गया है. 

गौरतलब है राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 199 सीटों पर हुए चुनाव के बाद रविवार को हुए मतगणना में भाजपा ने सत्ता में वापसी किया है. राजस्थान की जनता ने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाले कांग्रेस सरकार को सत्ता से बेदखल कर 30 साल पुरानी परिपाटी को बरकरार रखा. इस चुनाव में भाजपा को जहां 115 सीट हासिल हुईं, वहीं, कांग्रेस को महज 70 सीटों पर संतोष करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें-हार से आहत बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजनीति से ब्रेक लेने का किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close