विज्ञापन
Story ProgressBack

झालावाड़ बकरा मंडी की शान बना 'धर्मेंद्र', 5 लाख में लगी बोली,देखते रह गए शाहरुख- आमिर

Jhalawar News: दुनियाभर में 17 जून को बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा. ईद-उल-अज़हा (Eid ul Adha 2024) के मौके पर झालावाड़ का बकरा बाजार (Jhalawar Goat Market) भी सज चुका है.

झालावाड़ बकरा मंडी की शान बना 'धर्मेंद्र', 5 लाख में लगी बोली,देखते रह गए शाहरुख- आमिर

Jhalawar News: दुनियाभर में 17 जून को बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा. झालावाड़ में भी ईद-उल-अज़हा (Eid ul Adha 2024) को धूमधाम से मनाने की तैयारियां जोरों से चल रही हैं. जिसके लिए झालावाड़ का बकरा बाजार (Jhalawar Goat Market) भी सज चुका है. यहां हर तरह के बकरों की काफी डिमांड है. इस बार इस बकरा बाजार में फिल्मी नामों वाले बकरों की भी काफी डिमांड रही. जिसमें शाहरुख, सलमान और आमिर समेत कई नामों वाले बकरे नजर आए. झालावाड़ बकरा बाजार में 10 हजार से लेकर 5 लाख रुपए तक के बकरे उपलब्ध हैं. वहीं एक बकरा भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इसकी कीमत 5 लाख रुपए तक है. लोग लाखों की कीमत वाले इन बकरों के साथ सेल्फी लेते भी नजर आए.

सबसे महंगा धर्मेंद्र

हर साल ईद- उल- अज़हा  के मौके पर इस मंडी में झालावाड़ के अलावा आसपास के जिलों से भी लोग बकरे बेचने आते हैं.  इसी कारण यहां लाखों रुपये के बकरे खरीदे और बेचे जाते हैं. इस बार मंडी में सबसे महंगा बकरा 5 लाख का है. बकरे का नाम 'धर्मेंद्र' है. लाखों की कीमत वाले इस बकरे को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है, इस बकरे की खासियत यह है कि इसके माथे पर चांद और सितारा बना हुआ था जिसका इस्लाम में खास महत्व है.

 सफेद रंग के बकरों की भी खूब है मांग

फिल्मी बकरों के अलावा इस बार सफेद रंग के बकरों की भी यहां खूब मांग है. लेकिन ऐसे बकरे कम मिलने से लोगों ने दूसरे बकरे भी खरीदे है. बकरा मंडी में बकरे 10 हजार से एक लाख रुपए तक बिके, जो झालावाड़ जैसे शहर के लिए बड़ी कीमत मानी जाती है. फिल्मी नाम वाले  हट्टे-कट्टे और सुंदर बकरों के दाम भी आसमान पर रहे. इनमें सलमान 50 हजार, शाहरुख 40 हजार और आमिर 25 हजार रुपए में बिके.

पूरे देश में रहती है यहां के बकरों की डिमांड 

हाड़ौती सहित पूरे देश में  झालावाड़ के बकरों की मांग रहती है. माना जाता है कि यहां पाली जाने वाली बकरियों की गुणवत्ता बहुत अच्छी होती है. इसलिए देशभर से व्यापारी यहां बकरे खरीदने आते हैं और ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में बकरे खरीदकर महानगरों में ले जाए जाते हैं, जहां झालावाड़ और हाड़ौती के बकरे होने के कारण उन्हें काफी अच्छी कीमत मिल जाती है. इसलिए ईद के त्यौहार को देखते हुए देश के विभिन्न हिस्सों से व्यापारी बड़ी संख्या में यहां पहुंचते हैं जो यहां से खरीदकर अच्छे बकरों का चयन करते हैं और उन्हें महानगरों में ले जाकर वहां मनचाही कीमत पर बेचते हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan 2024: आज सावन मास की शुरुआत, लेकिन राजस्थान के इन दो जिलों में 15 दिन बाद क्यों होता है पवित्र सावन माह शुरू? 
झालावाड़ बकरा मंडी की शान बना 'धर्मेंद्र', 5 लाख में लगी बोली,देखते रह गए शाहरुख- आमिर
'Sir Tan Se Juda' slogan in front of Ajmer Dargah Case, All 6 accused including Khadim Gauhar Chishti acquitted
Next Article
अजमेर दरगाह के सामने 'सिर तन से जुदा' नारे के मामले में सुनवाई पूरी, खादिम गौहर चिश्ती सहित सभी 6 आरोपी बरी
Close
;