विज्ञापन
Story ProgressBack

टोंक में अभिभाषक संघ का चुनाव संपन्न, विजय बहादुर सिंह ने अध्यक्ष पद पर मारी बाजी

टोंक में 8 दिसंबर को अभिभाषक संघ का चुनाव संपन्न हुआ, इसका बाद चुनाव में रिजल्ट भी घोषित किए गए. ऐसे में अध्यक्ष पद पर विजय बहादुर सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 21 वोटों से हराकर जीत हासिल कर ली है.

Read Time: 3 min
टोंक में अभिभाषक संघ का चुनाव संपन्न, विजय बहादुर सिंह ने अध्यक्ष पद पर मारी बाजी
अभिभाषक संघ चुनाव में जीते हुए पदाधिकारी

Advocates Association Elections Tonk: सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन और राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देशों पर राजस्थान में एक ही दिन सभी अदालतों में एक साथ 8 दिसम्बर को अभिभाषक संघ के संम्पन हुए. इस चुनाव में टोंक बार एशोशियन के अध्यक्ष पद पर विजय बहादुर सिंह ने 21 वोटो से जीत हासिल की. वहीं उपाध्यक्ष पद पर कैलाश सैनी और कोषाध्यक्ष महेन्द्र शर्मा की जीत हुई. इससे पहले सचिव और सह सचिव पद पर प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध विजय घोषित हो चुके थे. टोंक जिला मुख्यालय पर इन चुनावो में कुल 391 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया.

टोंक में संपन्न हुए अभिभाषक संघ के चुनाव

टोंक में जिला अभिभाषक संघ के चुनाव शुक्रवार को जिला न्यायालय परिसर में सम्पन्न हुए, इसमें एड. विजय बहादुर सिंह ने 21 मतों से शिवराज टांडी को पराजित किया. इसमें एड. विजय बहादुर सिंह को 158, प्रतिद्वंदी शिवराज को 137, सुधीर मिश्रा को 9, सलीम नकवी को 43, नरेन्द्र पाल सिंह जादौन को 10, एक मत नोटा को साथ ही एक मत निरस्त हुआ. उपाध्यक्ष पद पर कैलाश सैनी ने कुसुम गुप्ता को 13 मतों से पराजित किया. कैलाश सैनी को 143, कुसुम गुप्ता को 130 व गोविन्द नारायण शर्मा को 83, व नोटा को 2 मत प्राप्त हुए. इसी प्रकार कोषााध्यक्ष पद पर महेन्द्र शर्मा ने हनुमान जांगिड़ को 75 मतो से पराजित किया. इसमें एडवोकेट महेन्द्र शर्मा को 213 मत, हनुमान जांगिड़  को 138 मत एवं नोटा को 7 मत प्राप्त हुए. सचिव पद पर विवेक संगत, सह-सचिव पद पर विकास भारद्वाज निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गए.

परिणाम हुआ जारी

टोंक में सम्प्पन इन चुनावों में नियुक्त मुख्य चुनाव निर्वाचन अधिकारी विशाल श्री वास्तव ने बताया कि टोंक में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष के लिए वोटिंग के बाद चुनाव संम्पन हुए. जिसमें विजय बहादुर अध्यक्ष पद पर विजय हुए, वहीं इन चुनावों में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग की गई और उसके बाद मतगणना करके परिणाम जारी कर दिए गए. सम्पूर्ण चुनाव प्रक्रिया सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट की गाइड लाइन के अनुरुप संपन्न करवाई गई.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में सीएम फेस और गोगामेड़ी हत्याकांड पर क्या बोले राजेंद्र सिंह राठौड़?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close