विज्ञापन
Story ProgressBack

बालोतरा में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, 50 हजार के इनामी तस्कर को पकड़ने गई थी, जवाबी फायरिंग में तस्कर घायल

Balotra Encounter: राजस्थान के बालोतरा जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर की खबर सामने आई है. पुलिस यहां 50 हजार रुपए के इनामी तस्कर को गिरफ्तार करने की पहुंची थी. पुलिस से घिरा होने पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की.

Read Time: 5 mins
बालोतरा में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, 50 हजार के इनामी तस्कर को पकड़ने गई थी, जवाबी फायरिंग में तस्कर घायल
बालोतरा में पुलिस और तस्कर के बीच मुठभेड़.

Balotra Encounter: राजस्थान के बालोतरा जिले में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 50 हजार के इनामी तस्कर को गिरफ्तार किया है. मुठभेड़ में इनामी तस्कर घायल हो गया. जिसका इलाज जारी है. मिली जानकारी के अनुसार बालोतरा शहर के बाहरी इलाके में मंगलवार शाम को मेगा हाइवे मूंगड़ा चौराहे के पास बदमाश एक मकान में छिपा था. जिसे पकड़ने पहुंची रेंज की साइक्लोनर टीम और तस्कर के बीच मुठभेड़ हो गई. बताया जाता है कि साइक्लोनर टीम ने जैसे ही मकान को घेरा तो तस्कर मकान की छत से कूद गया तथा फायरिंग करते-करते सड़क की तरफ भाग गया. सड़क के पास एक कबाड़ गोदाम में खड़ी केंपर गाड़ी को लेकर भाग गया. इस पर साइक्लोनर टीम ने करीब 15 किलोमीटर पीछा करने के बाद एसपी कार्यालय के पास डीएसटी टीम के सहयोग से तस्कर को घेरा. यहां पर तस्कर और पुलिस के बीच आमने-सामने हुई फायरिंग में एक गोली टीम प्रभारी के सीने में लगी, लेकिन बुलेटप्रुफ जैकेट पहने होने से कोई अनहोनी नहीं हुई.

पुलिस की जवाबी फायरिंग में तस्कर के पैर में लगी गोली

पुलिस की जवाबी फायरिंग में तस्कर के पैर में गोली लगने से घायल हो गया. इस पर टीम ने तस्कर को दबोच कर जिला चिकित्सालय में लाए, यहां से प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर कर दिया. देर शाम को रेंज आइजी विकास कुमार भी बालोतरा पहुंचे, उन्होंने टीम की हौसला अफजाई करने के बाद मौका मुआयना किया. पुलिस ने आरोपी से 4 पिस्टल भी बरामद की है. मकान के पास बने बाड़े से पुलिस ने कई ​जिंदा राउंड व एक स्कोर्पियो गाड़ी को जब्त किया है.

बाड़मेर का रहने वाला है 50 हजार का इनामी तस्कर सुनील

गिरफ्तार तस्कर की पहचान सुनील उर्फ चुनाराम पुत्र उदाराम निवासी मूंढ़ों की ढाणी (नागाणा, बाड़मेर) के रूप में हुई है. सुनील पर पाली रेंज में 50 हजार रुपए का इनाम घोषित है. साइक्लोनर टीम ने तस्कर को दबोचने के लिए प्लानिंग बनाकर टीम प्रभारी कन्हैयालाल के नेतृत्व में मकान को घेर कर दबिश दी. इस पर तस्कर मकान की पहली मंजिल पर ​खिड़की से फायरिंग करनी शुरू कर दी. इसके बाद मकान से नीचे कूद कर फायरिंग करते हुए भाग गया. कुछ ही दूरी पर एक कबाड़ गोदाम में खड़ी में बोलेरो केंपर गाड़ी को लेकर भाग गया.

हॉस्पिटल में इलाजरत 50 हजार का इनामी तस्कर.

हॉस्पिटल में इलाजरत 50 हजार का इनामी तस्कर.

फायरिंग में पुलिस जवान को भी गोली, बुलेटप्रूफ जैकेट से बची जान

जिसके बाद साइक्लोनर टीम ने तस्कर का पीछा शुरू कर दिया. तस्कर गाड़ी को तेज गति से भगाते हुए कृ​षि मंडी, नया बस स्टैंड होते हुए पचपदरा रोड भाग गया. इस पर साइक्लोनर टीम ने बालोतरा डीएसटी को जानकारी दी. करीब 15 किलोमीटर पीछा करने के बाद एसपी ऑफिस के पास डीएसटी व साइक्लोनर टीम ने तस्कर की गाड़ी को घेरा तो तस्कर ने मेगा हाइवे पर एक बोलेरो को रूकवा उसमें बैठ गया तथा बोलेरो में बैठ कर कुछ राउंड पुलिस टीम की तरफ फायरिंग की. इस पर पुलिस टीम ने गाड़ी को गाड़ी तो तस्कर गाड़ी से उतर कर साइक्लोनर टीम प्रभारी कन्हैयालाल के सीने पर गोली दाग दी, लेकिन बुलेट प्रुफ होने से वे बच गए. 

पुलिस टीम की जवाबी फायरिंग में तस्कर के पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया. इस पर पुलिस टीम ने उसे जिला चिकित्सालय लेकर गई. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रैफर कर दिया. 


आरोपी से 4 पिस्टल, 5 राउंड बरामद

पुलिस टीम ने तस्कर के पास मिले एक बैग से 4 पिस्टल व मोबाइल फोन जब्त किए है. आरोपी ने पुलिस टीम पर कई राउंड फायर किए थे. इनके अलावा तस्कर के छिपे हुए मकान के पास बने बाड़े में जमीन में गाड़े 5 जिंदा राउंड पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद किए थे. मकान के पास बने बाड़े से पुलिस ने तस्कर की एक स्कोर्पियो गाड़ी को भी जब्त किया है. स्कोर्पियो गाड़ी भी चोरी की बताई जा रही है.


तेज रफ्तार गा​डि़यों से सहमे लोग

तस्कर का पीछा करने के दौरान तेज रफ्तार भागते तस्कर के पीछे सायरन बजाती साइक्लोनर टीम भी लगातार पीछा कर रही थी. तस्कर व पुलिस की गाड़ी के अचानक तेज रफ्तार से व्यस्ततम सड़कों पर दौड़ने से लोग सहम गए.
 

घटनास्थल पर पहुंचे जोधपुर आईजी विकास कुमार.

घटनास्थल पर पहुंचे जोधपुर आईजी विकास कुमार.

रेंज आइजी पहुंचे बालोतरा, कई मामलों वांछित था तस्कर 

तस्कर को दबोचने के बाद रेंज आइजी विकास कुमार मंगलवार रात करीब 9 बजे बालोतरा पहुंचे. यहां पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पास घटनास्थल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद कार्रवाई में शामिल टीम की हौसला अफजाई की. तस्कर सुनील उर्फ चुनाराम पाली रेंज के कई थानों में मादक पदार्थों की तस्करी के मामलों में वांछित था. आरोपी पर पाली रेंज में 50 हजार रूपए का इनाम घो​षित था. आरोपी लंबे समय से फरारी में मादक पदार्थों की तस्करी में कर रहा था.


यह भी पढ़ें - कौन है हरलाल जाट? मौत के 30 साल बाद सोशल मीडिया पर कर रहा है ट्रेंड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
7 बार युवक को काट चुका सांप, सपने में आकर 9वीं बार काटने की दी चेतावनी; हैरान कर देगी ये खबर
बालोतरा में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, 50 हजार के इनामी तस्कर को पकड़ने गई थी, जवाबी फायरिंग में तस्कर घायल
rajasthan budget 2024 announcement for Sikar district hospital in Neem ka thana 100 crores for Khatu Shyam Corridor
Next Article
सीकर के लिए बजट में कई घोषणा: 300 करोड़ में बनेगा अस्पताल, खाटू श्याम पर भी बड़ा ऐलान
Close
;