विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

धौलपुर के जंगल में मुठभेड़, 10-10 हजार के इनामी तीन डकैत गिरफ्तार

Encounter in Dholpur: राजस्थान के धौलपुर जिले से पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 10-10 हजार रुपए इनामी तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों का अभी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

Read Time: 3 min
धौलपुर के जंगल में मुठभेड़, 10-10 हजार के इनामी तीन डकैत गिरफ्तार
धौलपुर में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार तीनों डकैत.

Encounter in Dholpur: राजस्थान के धौलपुर जिले की पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस ने धौलपुर के जंगल में मुठभेड़ के बाद 10-10 हजार रुपए के इनामी तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बताया गया कि मुठभेड़ के दौरान कांस्टेबल को भी गोली लगी. लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने के कारण जवान को कोई नुकसान नहीं हुआ. इसके बाद कांस्टेबलों के साहस दिखाते हुए 10-10 हजार के तीन इनामी बदमाश गिरफ्तार किए. दरअसल धौलपुर पुलिस द्वारा फरार और इनामी बदमाशों का खिलाफ की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत मंगलवार रात बसई डांग थाना क्षेत्र के नियाती के जंगलों में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 10- 10 हजार के तीन इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि इस अभियान में दो कांस्टेबल हल्के राम मीणा और नटवर की सराहनीय भूमिका रही.

7 किमी पैदल चलने के बाद डकैतों से हुआ सामना

मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए एसडीएफ के एएसपी देवेंद्र राजावत ने बताया कि मंगलवार रात को डीएसटी के कांस्टेबल हल्केराम को डकैत राम लखन और उसके साथियों के नियाती के जंगलों में होने की सूचना मिली थी. जिस सूचना पर डीएसटी बाड़ी के साथ बाड़ी सदर और सोने का गुर्जा थाना पुलिस को गजपुरा चौराहे पर बुलाया गया, जहां से पुलिस की टीम गाड़ियों को छोड़ करीब 7 किलोमीटर पैदल चलकर जंगलों में पहुंची. जहां पुलिस को डकैत रामलखन के साथ 7 बदमाश दिखाई दिए.

डकैतों के मुखिया रामलखन को लगी गोली

पुलिस को देखते ही बदमाश फायरिंग करते हुए जंगल में और अंदर भागने लगे. मुठभेड़ में कॉन्स्टेबल की बुलेट प्रूफ जैकेट पर गोली लगी थी. जिसके बाद पुलिस ने भी डकैतों पर फायरिंग की. फायरिंग में डकैतों के मुखिया रामलखन के पैर में गोली लग गई. इसके बाद डकैत के अन्य साथी भागने लगे. लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अपनी कार्रवाई जारी रखी. 

राम लखन, पप्पू और राजेंद्र गुर्जर गिरफ्तार

मुठभेड़ में डकैत राम लखन गुर्जर के दाहिने पैर में गोली लगी और साथी बदमाश पप्पू गुर्जर व राजेंद्र गुर्जर चंदेलपुर के बीहड़ के टीले से भागते समय गिरने से घायल हो गया. वहीं इसके अन्य साथी बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा.

मुठभेड़ के दौरान पुलिस टीम में शामिल कांस्टेबलों ने अपने साहस से तीनों बदमाशों को धर दबोचा. वहीं पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से एक पचफेरा 315 बोर और एक पचपेरा 306 बोर और 128 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. फिलहाल बदमाशों का जिला चिकित्सालय धौलपुर में उपचार जारी है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close