विज्ञापन
Story ProgressBack

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह, अजमेर की नंदिनी ने होठों से बनाया दीपक, पीएम मोदी कर चुके हैं तारीफ

अजमेर की दिव्यांग बेटी नंदिनी गॉड ने भी अपने होठों से दीपक पर श्री राम भगवान और श्री राम मंदिर की तस्वीर उकेरी है. ऐसे कई दीपक नंदिनी ने बनाए हैं.

Read Time: 3 min
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह, अजमेर की नंदिनी ने होठों से बनाया दीपक, पीएम मोदी कर चुके हैं तारीफ
नंदिनी ने होठों से उकेरा पेंटिंग

Ramlala Pran Pratishtha Ayodhya: अयोध्या स्थित श्री राम मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में हर्षोल्लास का माहौल देखा जा रहा है. अजमेर की दिव्यांग बेटी नंदिनी गॉड ने भी अपने होठों से दीपक पर श्री राम भगवान और श्री राम मंदिर की तस्वीर उकेरी है. ऐसे कई दीपक नंदिनी ने बनाए हैं, उनकी केंद्र सरकार और राज्य सरकार सहित तमाम जनप्रतिनिधियों से मांग है कि 22 जनवरी को होने वाले मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उनके द्वारा श्री राम भगवान की तस्वीर बनाए गए दीपक महाआरती में शामिल किए जाएं.

Latest and Breaking News on NDTV

जन्म से ही हाथ पैर नहीं कर रहे थे काम

आर्ट एंड क्राफ्ट जयपुर कॉलेज के सेकंड ईयर की छात्रा नंदिनी गॉड ने बताया कि जन्म से ही उनके दोनों पैर और दोनों हाथ काम नहीं करते, वह कॉलेज शिक्षा के साथ-साथ घर में बैठी अलग-अलग पेंटिंग पहले हाथों से बनाया करती थी. फिर जैसे-जैसे समय बीतता गया उसके बाद नंदिनी के हाथों ने भी काम करना बंद कर दिया. 

कैनवास पर पीएम मोदी की बनाई थी तस्वीर

अब नंदिनी अपने होठों के माध्यम से ब्रश को पड़कर रंग बिरंगी कलाकृति अलग-अलग तरीके से  बनाती है, अब 22 जनवरी को अयोध्या स्थित श्री राम मंदिर में श्री राम लाला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है तो ऐसे में उन्होंने भी यह सोचा की भव्य राम मंदिर के लिए वह भी अपनी आहुति दे, और उन्होंने अपने घर पर बैठकर श्रीराम भगवान की तस्वीर और श्री राम मंदिर ऐसे कई दीपक में उकेर दिए. 100वें मन की बात पर पीएम मोदी की तस्वीर बनाने पर पीएम ने नंदिनी के कला की ट्वीटर पर तारीफ भी की है.

Latest and Breaking News on NDTV
इससे पहले नंदिनी गॉड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के100वें मन की बात एपिसोड पर पीएम मोदी की तस्वीर कैनवास पर उकेरी थी.

मानसिक रुप से बहुत मजबूत हैं नंदिनी

नंदिनी गॉड के पिताजी प्रकाश गॉड बताते हैं की दुनिया में बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो विकलांग होने के कारण जिंदगी में हार मान लेते हैं. कई लोग तो समर्थ होते हैं मगर फिर भी वो जल्द ही घुटने टेक देते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

मगर मेरी बेटी के अंदर जज्बा इतना है की वह जो पेंटिंग बनाने की ठान ली वह बना कर रहती है. प्रकाश गॉड का यह भी कहना है कि अगर किसी के घर पर स्पेशल बच्चे यानी विकलांग पैदा होते हैं. उनको मामूली ना समझे भगवान ने ऐसे विकलांग बच्चों में अगर कोई कमी दी है तो उनके साथ हुनर भी दिया है.

यह भी पढ़ें- राम भक्तिः 10 साल का बच्चा स्केटिंग करते हुए जा रहा अयोध्या, 7 दिन में तय करेगा 704 किमी की यात्रा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close