विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: 'म्हारो घर तो बर्बाद हो ग्यो है...' NDTV के कैमरे पर फूट-फूटकर रोया गैंगस्टर का पिता

Who is Rohit Godara: जब एनडीटीवी रोहित गोदारा के गांव में पहुंचा तो वहां हर जगह सूनापन नजर आ रहा था. रोहित का घर सब से हट कर बड़े से एरिया में बना हुआ है. हर आने-जाने वाले पर गांव के लोगों की निगाहें लगी हुई रहती हैं. इस घर में रोहित गोदारा की मां, पिता और भाई का परिवार रहता है. घर में आराइश के सब सामान मौजूद हैं. लेकिन अगर कुछ नहीं है तो वो है सुकून.

Read Time: 5 min
Exclusive: 'म्हारो घर तो बर्बाद हो ग्यो है...' NDTV के कैमरे पर फूट-फूटकर रोया गैंगस्टर का पिता
गैंगस्टर रोहित गोदारा (फाइल फोटो)

Rajasthan News: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद फिर से सुर्खियों में आए रोहित गोदारा (Rohit Godara) के गैंग को खत्म करने के लिए पुलिस हर मुमकिन कोशिश कर रही है और एक-एक करके उसके गुर्गों को पकड़ रही है. वहीं उसके परिवार पर भी पुलिस की नजर बनी हुई है. उसके गांव कपूरीसर में स्थित घर पर भी पुलिस जाकर उसके परिवार से मिल चुकी है. 

मोबाइल टेक्नीशियन से बना गैंगस्टर

एक मोबाइल टेक्नीशियन से गैंगस्टर बने रोहित का असली नाम रावताराम स्वामी है. गैंगस्टर बनने के बाद से ही उसका अपने परिवार से कोई सम्पर्क नहीं है. भारत में कई अपराध करने के बाद वह विदेश चला गया और वहीं से अपने गुर्गों के जरिए अपनी गतिविधियां चला रहा है. एनडीटीवी की टीम जब उसके घर पहुंची तो उसकी मां, पिता और भाई से मुलाकात हुई. रोहित की मां गीता देवी ने कहा कि कई सालों से उनका रोहित से कोई सम्पर्क नहीं हुआ है. उन्होंने रोहित से अपराध की दुनिया छोड़ देने की अपील की. यही अपील रोहित के भाई हनुमान सारण और पिता सन्त दास ने की. आए दिन पड़ते पुलिस छापों से परिवार परेशान है और बेटे की वजह समाज में बदनाम हो चुके हैं. एनडीटीवी की टीम ने रोहित गोदारा के परिवार के सदस्यों से एक्सक्लुसिव बातचीत की...

Latest and Breaking News on NDTV

रोहित के घर में नहीं है तो बस सुकून

जब एनडीटीवी रोहित गोदारा के गांव में पहुंचा तो वहां हर जगह सूनापन नजर आ रहा था. रोहित का घर सब से हट कर बड़े से एरिया में बना हुआ है. हर आने-जाने वाले पर गांव के लोगों की निगाहें लगी हुई रहती हैं. इस घर में रोहित गोदारा की मां, पिता और भाई का परिवार रहता है. घर में आराइश के सब सामान मौजूद हैं. लेकिन अगर कुछ नहीं है तो वो है सुकून. रोहित की माता गीता देवी से जब हमने बेटे के बारे में पूछा तो उनकी रुलाई फूट पड़ी. आंखों में आंसू लिए भरे गले से वे बताने लगीं कि उनका बेटा शुरू में ऐसा नहीं था. जब से महिला उत्पीड़न केस में जेल जाकर आया, उसके बाद उसमें तब्दीली आ गई और धीरे-धीरे रोहित उर्फ रावताराम अपराधियों के बीच उठने-बैठने लगा. पहले मोबाइल ठीक करने का काम किया करता था. लेकिन बाद में उसने ये काम छोड़ दिया और साथ ही गांव भी छोड़ दिया. पहले कभी कभार आ जाता था, लेकिन बाद में उसका आना-जाना बन्द हो गया और इधर-उधर से खबरें मिलने लगीं. कुछ सालों से उनका रोहित के साथ सम्पर्क ही खत्म हो चुका है. गीता देवी एनडीटीवी के जरिए अपनी बात रोहित तक पहुंचाने की कोशिश करते हुए कहती हैं कि उनका बेटा अपराध की दुनिया से निकल कर वापिस घर आ जाए. इसके लिए कई मन्नतें भी मान चुकी हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

रो-रोकर बाप-भाई का हुआ बुरा हाल

वहीं रोहित के पिता सन्त दास कहते हैं कि उनका बेटा तो अपराध के दलदल में फंस गया. लेकिन उनकी अपील है कि सभी माता-पिता अपने बच्चों पर ध्यान दें और जवान होती पीढ़ी से भी वे कहते हैं कि अपराध और अपराधियों के आस-पास भी ना फटकें. सन्त दास कहते हैं कि बेटे रोहित की करतूतों की वजह से समाज में उठना-बैठना तो दूर, मुंह दिखाना दुश्वार हो गया है. रोहित गोदारा के भाई हनुमान सारण का भी यही हाल है. वे भी एनडीटीवी से बात करते हुए रोने लग जाते हैं और गला रुंध जाता है. वे कहते हैं कि काश उनका भाई जुर्म की गन्दगी से निकल कर वापिस समाज में आ जाए. वे भी रोहित से वापिस आने की अपील करते हैं. हनुमान ये उम्मीद भी जताते हैं कि एक दिन उनका भाई वापिस आ जाएगा. रोहित का परिवार परेशान हाल है. उसके दिल, जेहन और रूह का सुकून छिन चुका है. लेकिन विदेश में बैठे रोहित को इन सब से कोई मतलब नहीं है. इन्सान जब जुर्म की सीढ़ियों पर एक मरतबा पैर रख देता है, तो उसके कदम जराइम की दुनिया की तरफ बढ़ते ही चले जाते हैं. जहां जाने के लिए तो रास्ता है, मगर वापिस आने के लिए कोई पतली गली भी मौजूद नहीं होती.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close