विज्ञापन
Story ProgressBack

धौलपुर में हाई टेंशन तार टूटने से किसान की दर्दनाक मौत, खेत पर काम करते समय हुआ हादसा

खेत में काम वक़्त करंट की चपेट में आने से किसान की दर्दनाक मौत हो गई. चिकित्सकों ने पवन गुर्जर को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया है.

Read Time: 3 min
धौलपुर में हाई टेंशन तार टूटने से किसान की दर्दनाक मौत, खेत पर काम करते समय हुआ हादसा
प्रतीकात्मक तस्वीर.
Dholpur:

धौलपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव बरेलपुरा में गुरुवार को खेत पर काम कर रहे किसान के ऊपर हाई टेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना से परिजनों में मातम पसर गया है. कोतवाली पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है.

जानकारी के मुताबिक 22 वर्षीय किसान पवन कुमार गुर्जर पुत्र भागीरथ गुर्जर निवासी बरेल पुरा खेतों में काम कर रहा था. उसी वक़्त पवन के खेतों में ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन लाइन में फाल्ट हो गया और स्पार्किंग होकर तार टूट कर किसान के ऊपर गिर गया.

करंट की चपेट में आने से किसान की पल भर में चीख पुकार निकल गई. घटना को देख आसपास खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर पहुंच गए. और डंडे एवं लड़कियों से करंट के तार को किसान से पृथक करने का प्रयास किया.

गंभीर रूप से झुलसी अवस्था में परिजन पवन को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. लेकिन चिकित्सकों ने पवन का स्वास्थ्य परीक्षण कर किसान को मृत घोषित कर दिया. घटना से परिजनों में मातम पसर गया है. इस घटना की सूचना मिलते ही जिला अस्पताल पर परिजन एवं ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई.

परिजन रो-रो कर चीख पुकार करने लग गए. साथ ही जब घटना की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी गई. तो जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने डेड बॉडी को अपने हवाले में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है. अब परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

कोतवाली थाना प्रभारी रामकिशन यादव ने बताया करंट हादसे में 22 साल के किसान की झुलसकर मौत हुई है. लाश का पंचनामा कराया जाना अभी बांकी हैं. परिजनों द्वारा अभी तक तहरीर नहीं दी है. जैसे ही पुलिस को रिपोर्ट प्राप्त होगी उसी के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पुलिस द्वारा करंट हादसे के कारणों की जांच की जा रही है. घटनास्थल का भी पुलिस द्वारा मौका मुआयना किया जाएगा.

इसे भी पढ़े:राजस्थान पुलिस ने की फर्स्ट रैस्पॉन्स व्हीकल की शुरुआत, 24x7 तत्पर रहेगी पुलिस मोबाइल यूनिट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close