विज्ञापन
Story ProgressBack

Farmers Protest: हनुमानगढ़ में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे किसानों पर लाठीचार्ज के मामले ने पकड़ा तूल, अब उठाई ये मांग

सीकर में किसानों ने आक्रोश रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए मामले की निष्पक्ष जांच कराने व ट्रैक्टर रैली निकाल रहे किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमे वापस लेने की मांग उठाई.

Farmers Protest: हनुमानगढ़ में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे किसानों पर लाठीचार्ज के मामले ने पकड़ा तूल, अब उठाई ये मांग

Rajasthan News: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 16 मार्च को ग्रामीण भारत बंद एवं औद्योगिक व क्षेत्रीय हड़ताल के दौरान हनुमानगढ़ जिले में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे किसानों, मजदूरों व आमजन पर हुआ लाठी चार्ज मामला अब प्रदेश भर में लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. हनुमानगढ़ में 16 फरवरी को ग्रामीण भारत बंद के आह्वान पर निकाली जा रही ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिस व ट्रैक्टर रैली निकाल रहे प्रदर्शनकारी के बीच हुई झड़प व पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में आज किसान संगठनों ने संयुक्त रूप से प्रदेश भर में आक्रोश रैली व प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है.

'पुलिस ने दर्ज किए झूठे मुकदमे'

इसी के तहत आज सीकर जिला मुख्यालय पर भी भारतीय किसान यूनियन, राजस्थान जाट महासभा व सोशल डेमोक्रेटिव पार्टी ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने शहर में आक्रोश रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम मांगों का ज्ञापन सौंपकर मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने व ट्रैक्टर रैली निकाल रहे किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमे वापस लेने की मांग उठाई. अखिल भारतीय किसान यूनियन टिकैत के जिला अध्यक्ष दिनेश जाखड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अवन पर 16 फरवरी को ग्रामीण भारत बंद व औद्योगिक क्षेत्र हड़ताल के दौरान हनुमानगढ़ में शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर रैली निकाल रहे किसानों और मजदूरों पर पुलिस की ओर से जबरन लाठी चार्ज किया गया. लाठी चार्ज में कई किसान घायल भी हुए और इसके बाद पुलिस ने किसानों पर ही 307 के झूठे मुकदमे दर्ज कर लिए. 

निष्पक्ष जांच की उठाई मांग

हनुमानगढ़ में किसानों के साथ की गई बर्बरता के विरोध में आज भारतीय किसान यूनियन, राजस्थान जाट महासभा व सोशल डेमोक्रेटिव पार्टी ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम के ज्ञापन देकर लेकर मामले में निष्पक्ष जांच करने, दोषी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों पर प्रशासनिक के कार्रवाई करने, किसानों पर अत्याचार बंद करने व मामले में किसानों पर दर्ज किए गए झूठे मुकदमों को वापस लेने की मांग उठाई गई है. इस दौरान बड़ी संख्या में किसान संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: खत्म हुआ 20 साल का इंतजार, 3 पाकिस्तानी भाई-बहनों को मिला भारत में वोट डालने का अधिकार
Farmers Protest: हनुमानगढ़ में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे किसानों पर लाठीचार्ज के मामले ने पकड़ा तूल, अब उठाई ये मांग
Land sold fraudulently to two people twice! Case registered against five people including Tehsildar
Next Article
Rajasthan: तहसीलदार से मिलीभगत कर दो बार बेच दी एक ही जमीन! पुलिस ने तहसीलदार समेत पांच लोगों पर किया मुकदमा दर्ज
Close
;