विज्ञापन
Story ProgressBack

Sikar News: श्रीमाधोपुर के अनाज मंडी में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

श्रीमाधोपुर कस्बे की कृषि मंडी में आज सुबह लगी आग के कारण व्यापारियों को लाखों रुपए के नुकसान का सामना करना पड़ा. जानकारी के अनुसार दुकान के बाहर रखा दोनों फर्मों का लाखों रुपए का मूंगफली, सरसो, बाजरा, ज्वार जलकर राख हो गया.

Read Time: 3 min
Sikar News: श्रीमाधोपुर के अनाज मंडी में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख
श्रीमाधोपुर कृषि मंडी में लगी आग

Rajasthan News: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे की बुधवार सुबह करीब 3 अनाज मंडी में स्थित दो दुकानों पर रखे जींस में अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई. आग लगने से मंडी में सो रहे पल्लेदार सहित अन्य कर्मचारियों में दहशत का माहौल पैदा हो गया. आग की सूचना पर दुकान मालिक, मंडी के अन्य व्यापारी मौके पर पहुंचे.

वहां मौजूद लोगों ने आग की सूचना श्रीमाधोपुर पुलिस और नगर पालिका की टीम को दी. जिस पर अग्निशमन की गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग से दुकान के बाहर रखा अनाज सहित अन्य जींस की बोरियां जलकर राख हो गई. जिससे लाखों का नुकसान हुआ. 

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार श्रीमाधोपुर कृषि मंडी स्थित चिमनलाल टेकचंद फर्म तथा रमेश कुमार अमरचंद गोपालका की दुकान के बाहर बने प्लेटफार्म में रखे कृषि जिंसों में अचानक देर रात करीब 3 बजे के आसपास आग लग गई और आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप ले लिया. आग के कारण एक दुकान में सो रहे फलदार के धुएं से दम घुटने लगा तो उसने उठकर देखा तो दुकान में आग लगी हुई थी.

दुकान में सो रहे पलदार ने मंडी के गार्ड और कई व्यापारियों को आग लगने की सूचना दी. आग की सूचना पर व्यापारी मौके पर पहुंचे. व्यापारियों ने अग्निशमन के लिए श्रीमाधोपुर नगर पालिका व पुलिस को इसकी सूचना दी और अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया. कुछ देर पश्चात श्रीमाधोपुर नगर पालिका फायर ब्रिगेड तथा रींगस फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

अज्ञात कारणों से लगी आग

श्रीमाधोपुर कस्बे के मंडी परिसर में सुबह 3 बजे लगी आज के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है की आज किस कारण से दोनों दुकानों में लगी है. मौके पर पहुंची श्रीमाधोपुर पुलिस फिलहाल यह पता करने में जुटी है कि कृषि मंडी के दोनों फॉर्म में आगे किस कारण से लगी है.

कृषि मंडी के दुकानदारों में चिंता का माहौल

आज सुबह श्रीमाधोपुर की कृषि मंडी में लगी आग के कारण मंडी के व्यापारियों में दहशत का माहौल है. दोनों प्रतिष्ठानों में लगी आग का कारण भी अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, जिसके चलते अन्य व्यापारी भी अपने-अपनी दुकानों की सुरक्षा को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं. गनीमत रही की दुकान में सो रहे फलदारों के जगे होने से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. अगर कृषि मंडी में आग विकराल रूप ले लेती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

ये भी पढ़ें- Knob-billed duck: प्रवासी पक्षियों के लिए पंसदीदा जगह बना जैसलमेर, यहां पहली बार दिखी नॉब-बिल्ड बत्तख

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close