विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

पुष्करः निजी पार्किंग में खड़ी वैन में अचानक लगी आग, धू-धू कर जली गाड़ी, मालिक भी झुलसा

पुष्कर के मारवाड़ बस स्टैंड के पास एक निजी पार्किंग में खड़ी वैन में आग लग गई. पार्किंग के पास आग बुझाने के संसाधन उपलब्ध न होने पर वैन के मालिक ने खुद आग बुझाने का प्रयास किया, जिससे वह झुलस गया. फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक कार जलकर राख हो चुकी थी.

Read Time: 3 min
पुष्करः निजी पार्किंग में खड़ी वैन में अचानक लगी आग, धू-धू कर जली गाड़ी, मालिक भी झुलसा
पार्किंग में खड़ी वैन में लगी आग
Ajmer:

पुष्कर के मारवाड़ बस स्टैंड के पास एक निजी पार्किंग में खड़ी वैन में अचानक आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने में कार मलिक भी बुरी तरह से झुलस गया. इस दौरान पार्किंग संचालक की लापरवाही भी सामने आई. जहां आग बुझाने के पर्याप्त साधन मौजूद नहीं थे. सूचना पर पहुंचे नगर पालिका पुष्कर के अग्निशमन दस्ते ने आग पर काबू करने का प्रयास किया. बावजूद इसके कार जलकर खाक हो गई. घटना में घायल कार चालक को राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया. जहां उसे प्राथमिक इलाज दिया गया. गनीमत रही कि आग वैन तक ही सीमित रही, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. इस दौरान पार्किंग स्थल में दो दर्जन से अधिक चार पहिया वाहन खड़े थे.

वैन को बंद करते ही लग गई आग

ऐसे ही दो दर्जन वाहनों के बीच खड़ी वैन में अचानक आग लग गई. मौके पर खड़ी एक गाड़ी के मालिक गुरजी बूरसिया गांव निवासी गंगाराम ने बताया कि उन्होने शुक्रवार (25 अगस्त) दोपहर बालाजी पार्किंग में अपने वैन खड़ी की थी. वैन को बंद करते ही गाड़ी में शॉर्ट सर्किट हुआ. इसके बाद कार में आग लग गई. 

तीर्थ नगरी पुष्कर में इन दिनों रामदेवरा मेले और सावन मास के चलते श्रद्धालुओं के आने का क्रम लगातार जारी है. ऐसे में पुष्कर कस्बे में चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर पुलिस ने पाबंदी लगा रखी है. जिसके चलते श्रद्धालुओं के वाहन पुष्कर के बाहरी क्षेत्र में बने निजी पार्किंग स्थलों पर खड़े किए जा रहे हैं.

फायर ब्रिगेड के आने से पहले कार जलकर हुई राख

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू करने का प्रयास किया. बावजूद इसके कार जलकर खाक हो गई. इस दौरान कर मलिक गंगाराम ने आज को बुझाने का प्रयास भी किया. इस प्रयास में गंगाराम का हाथ और चेहरा झुलस गया. जिसे पुष्कर के राजकीय चिकित्सालय लाकर प्राथमिक उपचार दिया गया. घटना के दौरान पार्किंग संचालक की लापरवाही भी सामने आई. पार्किंग स्थल में आग बुझाने के पर्याप्त साधन मौजूद नहीं थे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close