विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में आचार संहिता लगने के बाद पहली बड़ी कार्रवाई, बाड़मेर ADM को किया APO

सूत्रों के अनुसार, बाड़मेर जिला कलेक्टर निशांत जैन और अतिरिक्त जिला कलेक्टर सत्य प्रकाश कस्वां के बीच तालमेल नहीं बैठ पा रहा था. जिला कलेक्टर उनके कार्यों से संतुष्ट नहीं थे.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: राजस्थान में आचार संहिता लगने के बाद पहली बड़ी कार्रवाई, बाड़मेर ADM को किया APO
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण के मतदान हेतु उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो चुकी है. शांतिपूर्ण प्रक्रिया के तहत चुनाव संपन्न करवाने के लिए चुनाव आयोग भी सक्रिय नजर आ रहा है. आदर्श आचार संहिता को प्रभावित ढंग से लागू करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा हर जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके जरिए राजनीतिक पार्टियों एवं प्रत्याशियों द्वारा की जा रही हर गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. 

राजेंद्र सिंह चांदावत होंगे नए एडीएम

इसके साथ ही आमजन की शिकायतों हेतु सी विजील ऐप को प्रभावी रूप से संचालित किया जा रहा है. इस ऐप के माध्यम से शिकायत पर कम से कम समय में एक्शन लिया जा रहा है. सरकारी कार्मिकों को चुनाव को लेकर गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं. लेकिन बाड़मेर में चुनावी कार्यों में लापरवाही के चलते चुनाव आयोग ने बाड़मेर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर को एपीओ करने के आदेश जारी किए हैं. आपको को बता दें कि आरएएस सत्य प्रकाश कस्वां को आचार संहिता की घोषणा से कुछ दिन पहले ही बालोतरा से बाड़मेर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर के पद पर लगाया गया था. लेकिन आचार संहिता की घोषणा के बाद चुनावी कार्यों में लापरवाही के चलते एपीओ कर दिया गया है. उनकी जगह बालोतरा के अतिरिक्त जिला कलेक्टर को बाड़मेर लगाया गया है.

जिला कलेक्टर की अनुशंसा पर एपीओ

शुक्रवार सुबह कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेशों में वर्तमान बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलेक्टर सत्य प्रकाश को एपीओ कर उनकी आरएएस अधिकारी राजेंद्र सिंह चांदावत बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलेक्टर का पदभार संभालेंगे. राजेंद्र सिंह इससे पहले बालोतरा एडीएम के पद पर थे. सूत्रों के अनुसार, बाड़मेर जिला कलेक्टर निशांत जैन और अतिरिक्त जिला कलेक्टर सत्य प्रकाश कस्वां के बीच तालमेल नहीं बैठ पा रहा था. जिला कलेक्टर उनके कार्यों से संतुष्ट नहीं थे. ऐसे में जिला कलेक्टर की अनुशंसा पर ही कार्मिक विभाग ने बाड़मेर एडीएम को एपीओ करने के आदेश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें:- RCA की मौजूदा कार्यकारिणी भंग करके बनाई गई एडहॉक कमेटी, इस विधायक को बनाया संयोजक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close