विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 29, 2023

जयपुर में एक युवती की लाश पर 4 परिवारों का दावा, एक फैमिली बोली- 2 साल पहले गैंगरेप के बाद मिल रही थी धमकी

24 नवंबर को राजधानी जयपुर के कालवाड़ थाना इलाके में एक युवती की अधजली लाश मिली थी. मतदान के कारण मामले की जांच बीच में अटक गई थी. अब इस लाश पर चार परिवारों ने दावा किया है. एक परिवार का कहना है कि बेटी का दो साल पहले गैंगरेप हुआ था.

जयपुर में एक युवती की लाश पर 4 परिवारों का दावा, एक फैमिली बोली- 2 साल पहले गैंगरेप के बाद मिल रही थी धमकी
घटनास्थल पर मामले की छानबीन में जुटी पुलिस.

Jaipur Crime News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बीच 24 नवंबर को राजधानी जयपुर में एक युवती की अधजली लाश मिली थी. मतदान से एक दिन पहले जयपुर के कालावाड़ थाना क्षेत्र में मिली युवती की अधजली लाश का मामला 5 दिन बाद भी सुलट नहीं पाया है. पहले तो पुलिस ने मतदान की बात पर इस केस को टाल दिया. अब यह केस और पेचींदा हो गया है. युवती की अधजली लाश पर 4 परिवारों ने दावा ठोका है. सभी युवती को अपनी बेटी बता रहे हैं. एक परिवार को दावा है कि दो साल पहले उनकी बेटी का गैंगरेप हुआ था. जिसके आरोपी अभी जेल में हैं. लेकिन यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन ही है. इस केस में आरोपी पक्ष की ओर से हमें धमकी मिल रही थी. 15 नवंबर से मेरी बेटी गायब थी. अब उसकी लाश मिली है. लेकिन पुलिस युवती की पहचान के लिए डीएनए जांच की बात कह रही है. 

जानिए क्या है पूरा मामला 
इस मामले की शुरुआत 24 नवंबर को हुई. उस रोज राजधानी जयपुर के कालवाड़ थाना इलाके में युवती की अधजली लाश मिली. सुनसान जगह पर पड़े शव को जानवरों ने जगह-जगह से नोच लिया था. कालवाड़ थाना इंचार्ज धर्म सिंह ने बताया कि चंपापुर रोड शानी मंदिर के पास अधजली हालत में शव पड़ा मिला.

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि आसपास के लोगों से पुलिस को सूचना मिली. जिसके बाद करीब 8:00 बजे कालवाड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने FSL टीम की मदद मदद से सबूत जुटाए. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया है पुलिस मामले की जांच में जुट चुकी है.

चुनाव के कारण मामले की जांच अटकी
अगले ही दिन राज्य में मतदान था. ऐसे में लावारिश लाश की जांच का मामला अटक गया. पुलिस ने चुनाव में व्यस्त होने का दावा करते हुए मुर्दाघर में रखी लाश की पहचान की प्रक्रिया शुरू नहीं की. इस बीच मीडिया में खबर फैलने के बाद एक परिवार थाने पहुंचकर लाश को अपनी बेटी का होना बताया. उस परिवार को शुरु में तो पुलिस ने तवज्जो नहीं दी. लेकिन बाद में परिजनों ने मुर्दाघर जाकर लाश की पहचान अपनी बेटी के रूप में की. लेकिन पुलिस ने वैज्ञानिक तरीके से जांच की बात कही. 

पुलिस ने पिता को कहा-  हम कैसे मान लें तुम्हारी बेटी है 
लावारिश लाश पर दावा ठोंकने वाला एक परिवार जब मुर्दाघर पहुंचा तो लाश देखने के बाद पिता फफक कर रोने लगे. लेकिन पुलिस ने संवेदनशीलता बरतते हुए पूछा हम कैसे मान लें, यह तुम्हारी बेटी का शव है. फिर पिता ने कहा कि मेरी बेटी को मैं नहीं पहचानूंगा तो कौन पहचानेगा. कुछ दिनों पहले मेरी बेटी के पैर के अंगूठे का नाखून चोट लगने से उखड़ गया था. नया नाखून आ रहा था, इसके भी नया नाखून आ रहा है. हाथों की नेल पॉलिश, धनतेरस को दिलाए हुए कपड़े भी वहीं हैं. 

डीएनए टेस्ट के लिए आया एक परिवार
जयपुर के कालवाड़ इलाके में मिली युवती की लाश पर चार परिवारों ने दावा जताया है. लेकिन पुलिस ने जब दावा जताने वालों को डीएनए टेस्ट के लिए बुलाया तो एक ही परिवार उपस्थित हुआ. दावा जताने वाले बुजुर्ग के मुताबिक युवती के साथ दो वर्ष पूर्व बलात्कार हुआ था.

इस मामले में 2 आरोपी अभी जेल की सजा काट रहे हैं. उन्हीं आरोपियों की तरफ से रेप के मामले में बयान बदलने और मामला वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था. बुजुर्ग का आरोप है कि उन्हीं आरोपियों के साथियों ने उनके बेटी की हत्या की है.

पुलिस बोली- डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट के बाद देंगे शव
पीड़ित परिवार ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है. हालांकि पुलिस इससे इनकार कर रही है. कालवाड़ थानाध्यक्ष धन सिंह ने बताया कि हम डीएनए टेस्ट करवा रहे हैं. जैसे ही रिपोर्ट आएगी, वैसे ही हम लाश परिवार वालों को सौंप देंगे.

यह भी पढ़ें - 

राजस्थान में चुनाव से पहले राजधानी जयपुर में युवती की अधजली लाश मिलने से सनसनी, पुलिस कर रही जांच

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिक्षक ने छात्रा को भेजा अश्लील मेसेज, कार्रवाई न होने पर परिजनों ने स्कूल में बंद किया ताला
जयपुर में एक युवती की लाश पर 4 परिवारों का दावा, एक फैमिली बोली- 2 साल पहले गैंगरेप के बाद मिल रही थी धमकी
Rajasthan by-Election BJP's path is not easy in Pilot's stronghold Deoli-Uniara seat, this is the challenge
Next Article
Rajasthan by-Election: पायलट के गढ़ देवली-उनियारा सीट पर आसान नहीं बीजेपी की राह, ये है चुनौती
Close
;