विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

नकली नोट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पाकिस्तान से तार जुड़े होने की आशंका

आरोपियों के पास से 500 रुपए के 90 नकली नोट बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपी दीपक और सुरेंद्र पाटन रास के रहने वाले हैं. उसकी मौसी सोनिया भी उनके साथ थी. तीनों तेजा मेले में नकली नोट चला रहे थे.

Read Time: 4 min
नकली नोट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पाकिस्तान से तार जुड़े होने की आशंका
बरामद हुए नकली भारतीय करेंसी
ब्यावर:

राजस्थान के ब्यावर में तेजा मेले के दौरान नकली नोट चलाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 500 रुपये के 90 नकली नोट बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपी दीपक और सुरेंद्र पाटन रास के रहने वाले हैं. उनकी मौसी सोनिया भी उनके साथ थी. तीनों तेजा मेले में नकली नोट चला रहे थे.

2 दिन पहले ही नागौर के डीडवाना शहर से दिल्ली क्राइम ब्रांच के ऑफिसर्स ने एक युवक को नकली नोट चलाने के मामले में हिरासत में लिया है. पता चला है नकली नोट चलाने वाले गिरोह का वह मास्टरमाइंड है और उसके पाकिस्तान सहित अलग-अलग राज्यों से तार जुड़े हैं. 

आरोपी ने बताया कैसे मेले करता था जालसाजी

ब्यावर सिटी थाना प्रभारी भूराराम खिलेरी ने बताया कि पाटन रास निवासी नकली नोट चलाने के आरोप में गिरफ्तार दीपक और सुरेंद्र और उसकी मौसी सोनिया तेजा मेले में नकली नोट चला रहे थे. वे छोटे दुकानदारों को नकली नोट देकर सामान खरीद रहे थे और फिर असली रकम लेकर फरार हो जाते थे.

तेजा मेले से पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों को तेजा मेले में ही गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक जिन दुकानदारों को आरोपियों ने नकली नोट दिए थे, उनकी निशानदेही पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई. पुलिस अब तीनों से पूछताछ कर रही है. पुलिस को आशंका है कि आरोपी नकली नोट पाकिस्तान से लेकर आए थे. इस मामले में पुलिस आगे की जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक जिन दुकानदारों को आरोपियों ने नकली नोट दिए थे, उनकी निशानदेही पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई. पुलिस अब तीनों से पूछताछ कर रही है. पुलिस को आशंका है कि आरोपी नकली नोट पाकिस्तान से लेकर आए थे. इस मामले में पुलिस आगे की जांच कर रही है.

कहां से आए नकली नोट जांच में जुटी पुलिस

नकली नोट चलाने वाले सुरेंद्र, दीपक और उनकी मौसी श्रावणी उर्फ सानिया से पुलिस पूछताछ में जुटी है. पुलिस बड़ी मात्रा में बरामद नकली इंडियन करेंसी को लेकर पुलिस कई एंगल से जांच कर रही है. इसमें भारतीय करेंसी की छपाई आरोपियों द्वारा की गई या करेंसी पड़ोसी देश पाकिस्तान द्वारा भारत में चलाने की साजिश की भी पड़ताल की जा रही है.

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने आरोपी को किया गिरफ्तार 

सूत्रों के अनुसार दो दिन पहले ही नागौर के डीडवाना शहर से दिल्ली क्राइम ब्रांच के ऑफिसर्स ने एक युवक को नकली नोट चलाने के मामले में हिरासत में लिया है, बताया जा रहा है नकली नोट चलाने वाले गिरोह का वह मास्टरमाइंड है, और उसके पाकिस्तान सहित अलग-अलग राज्यों से तार जुड़े हैं. 

ये भी पढ़ें-Sikar Minor Gangrape: 2 आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग मुख्य आरोपी भी पकड़ा गया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close