विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

गहलोत सरकार ने घोषणा पत्र के 94 फीसदी वादों को पूरा किया: सुप्रिया श्रीनेत

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत बुधवार को जोधपुर पहुंचीं. उन्होंने गहलोत सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि राजस्थान सरकार ने घोषणा पत्र के 94 फीसदी वादों को पूरा किया है.

Read Time: 5 min
गहलोत सरकार ने घोषणा पत्र के 94 फीसदी वादों को पूरा किया: सुप्रिया श्रीनेत
जोधपुर में मीडिया को संबोधित करतीं कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत.

प्रदेश में आगामी विधानसभा आम चुनाव को लेकर अब अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय इकाई भी चुनावी मैदान में उतर चुकी है. बुधवार को नेशनल कॉंग्रेस की तेज तर्रार नेता व राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत सीएम गहलोत के गृह जिले के दौरे पर रहीं. जहां सर्किट हाउस में मीडिया से औपचारिक बात करते हुए प्रदेश की गहलोत सरकार की योजनाओं को जनकल्याणकारी बताते हुए दावा किया कि प्रदेश में एक बार पुन कांग्रेस की सरकार बनेगी ने वही केंद्र की मोदी सरकार पर भी कही तीखे प्रहार किए.


राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि जब भी जनता से जुड़े मुद्दे की बात करते है तो पीएम कोई न कोई नया शगूफा छेडकर आमजनता को गुमराह करते हैं और इस शगुफे के चलते आमजन की समस्याओं का समाधान बीच राह में ही अटक जाता है.

श्रीनेत ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने शासन काल में चिकित्सा क्षेत्र को लेकर आमजन के लिये चिरंजीवी योजना लागू की है. उसको देश के अन्य राज्यों के साथ विदेशों तक में भी सराहना की जा रही है. मुख्यमंत्री गहलोत ने अपनी चुनावी घोषणा पत्र की 94 प्रतिशत योजनाओं को साकार किया है जिसमें सर्वाधिक देशभर में लोकप्रिय हुई चिरंजवी स्वास्थ्य योजना है. मुख्यमंत्री चिरंजीव योजना के तहत 25 लाख तक का इलाज और दुर्घटना में मौत पर मुआवजा शामिल है.

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने महंगाई राहत शिविर लगाकर महंगाई से आम जन को राहत देने के साथ महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र मे महिलाओं और विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को मोबाइल देकर उनके व्यापार और समझ का विस्तार किया है जिसके सकारात्मक परिणाम दिखेंगे.

प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अपराध से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों पर त्वरित कार्यवाही और दोषियों को सजा दिलाने की कार्यवाही में भी देश भर में राजस्थान आगे रहा है.

पेट्रोल पंपों की हड़ताल से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की पेट्रोल डीजल और गैस की कीमतों में टैक्स के नाम पर इजाफा किया है लेकिन अर्जित टैक्स में से राज्यों को उनका हिस्सा नहीं देना पड़े इसके लिये स्पेशल टैक्स लगाकर अपना खजाना भरा है. जिसके चलते कांग्रेस शासित राज्यों के साथ भाजपा शासित राज्यों में भी महंगाई घटने की बजाए महंगाई बढ़ रही है और विकास के कार्य करवाने में सरकारों को अपने टैक्स बढ़ाने पड़ रहे है. उन्होंने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि मणिपुर की घटना के 78 दिन बाद सोशल मीडिया पर उजागर होने के बाद सरकार ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की बजाय ट्वीट पर ही दोषारोपण किया है.

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि केन्द्र सरकार के विपक्षी पार्टियों के एक होकर नाम इंडिया रखने के बाद भारत याद आने को सिर्फ शफूगा बताया उन्होंने कहा कि इंडिया, हिन्दुस्तान और भारत तीनों ही एक ही है और तीनों की जनता एक ही है तो फिर जहां केन्द्र सरकार इंडिया के नाम से योजनाएं चलाकर अब भारत की जनता को गुमराह करने के लिए इंडिया भारत में उलझा रही है.

उन्होंने हाल में चल रहे सनातन धर्म को लेकर चल रहे मुद्दे पर कहा कि सनातन पहले भी था और अब भी और आगे भी रहेगा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बारे में पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं स्वयं उत्तर प्रदेश से आता हूं जहा राम मंदिर करोड़ों हिन्दूओं की आस्था का केन्द्र है लेकिन सरकार वहां पर भी राम मंदिर के नाम पर जमीनों और विकास के घोटालों के नये आयाम दर्ज कर रही है जहां अपने एक दिवसीय जोधपुर यात्रा के बाद दोपहर बाद हवाई मार्ग से पुनः दिल्ली लौट गई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close