विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

Rajasthan Cabinet Meeting: सीएम गहलोत का एक और चुनावी दांव! सिर्फ 10% राशि पर भूमि आवंटित करेगी सरकार

बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में सरकारी कर्मचारियों, सामाजिक संस्थाओं सहित कई वर्गों के हितों में फैसले किए गए हैं. बैठक में 63 प्रस्ताव पर मोहर लगी. कैबिनेट बैठक में 200 से अधिक सामाजिक संस्थाओं को भूमि आवंटन करने का फैसला लिया गया.

Read Time: 2 min
Rajasthan Cabinet Meeting: सीएम गहलोत का एक और चुनावी दांव! सिर्फ 10% राशि पर भूमि आवंटित करेगी सरकार
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)
Jaipur:

प्रदेश में अगले कुछ महीनों बाद चुनाव होने वाले हैं. इसके मद्देनजर गहलोत सरकार आम जन से जुड़े मुद्दों को तेजी से लागू करने में जुटी है. बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में सरकारी कर्मचारियों, सामाजिक संस्थाओं सहित कई वर्गों के हितों में फैसले किए गए हैं. सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट व मंत्री परिषद की बैठक में 63 प्रस्ताव पर मोहर लगी. कैबिनेट बैठक में 200 से अधिक सामाजिक संस्थाओं को भूमि आवंटन करने का फैसला लिया गया, जिसमें आवंटित दर की 10% राशि पर भूमि आवंटित की जाएगी. 

पहले भी जनता के लिए खोल चुकी है खजाना

आचार संहिता से पहले सरकार जनता के लिए खजाना खोल रही है. इससे पहले भी गहलोत सरकार मुफ्त बिजली, महिलाओं को स्मार्टफोन, 500 रुपए में सिलेंडर, 25 लाख का चिरंजीवी बीमा योजना लागू कर चुकी है. ऐसा माना जा रहा है 200 सामाजिक संस्थाओं को भूखंड देने के प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद इस घोषणा से कई सामाजिक संगठनों को साधने की कोशिश की जा रही है.

इन जगहों पर संस्थाओं को आवंटित होगी भूमि

सरकार की ओर से जयपुर में 29, जोधपुर में 44, उदयपुर में 27, कोटा में 21, बाड़मेर में 18, बीकानेर में 12 भीलवाड़ा में 10, भरतपुर में जो अजमेर में 8, सवाई माधोपुर में 6,पाली में 5, सिरोही -केकड़ी -बालोतरा में 4-4, अलवर व हनुमानगढ़ में 3-3, जैसलमेर में 2, तथा श्रीगंगानगर, बूंदी, फलोदी बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, दोसा, सीकर में संस्थाओं को भूमि आवंटन करने का फैसला लिया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close