विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

गहलोत सरकार ने किए 119 RAS के तबादले, मेजर जनरल आलोक राज बने RSSB के अध्यक्ष

राजस्थान में सरकारी नौकरी की भर्तियों को लेकर लगातार पेपर लीक जैसे कई मुद्दों को लेकर सुर्खियों में रहा है. पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी सरकारी नौकरी के पेपर लीक का मुद्दा उठाया था. जिसको लेकर सचिन पायलट ने अपनी सरकार के खिलाफ अजमेर से जयपुर तक पैदल यात्रा की थी. सीएम गहलोत ने देर रात राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में मेजर की नियुक्ति का निर्णय लिया है.

Read Time: 3 min
गहलोत सरकार ने किए 119 RAS के तबादले, मेजर जनरल आलोक राज बने RSSB के अध्यक्ष
मेजर जनरल आलोक राज फाइल फोटो

राजस्थान (Rajasthan) में विधानसभा चुनाव से पहले अधिकारियों के तबादलों का दौर जारी है. गहलोत सरकार ने एक बार फिर 119 RAS अधिकारियों के तबादलों की सूची जारी की है. वहीं, दो RAS का पूर्व में किए तबादले को निरस्त करके एक RAS को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. इसके साथ ही कार्मिक विभाग ने 52 एसडीओ का ट्रांसफर करने का आदेश भी जारी किया है.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board- RSSB) में भारतीय सेना के रिटायर्ड मेजर जनरल आलोक राज (Rtd. Major General Alok Raj) को नए अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया है. राजस्थान चयन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और आईपीएस हरिप्रसाद शर्मा (IPS Hariprasad Sharma) के इस्तीफे के बाद यह पद खाली हुआ था. राज्य सरकार ने देर रात मेजर जनरल की नियुक्ति के आदेश जारी किया. इससे पहले राजस्थान चयन बोर्ड के अध्यक्ष पद पर रिटायर्ड आईपीएस (IPS) और आईएएस (IAS) अधिकारियों की नियुक्ति होती रही है.

मेजर जनरल आलोक राज ने भारतीय सेना में 37 वर्ष से अधिक समय तक सेवाएं दी हैं. मेजर जून 1983 में सिख लाइट इन्फैंट्री (Sikh Light Infantry) की पहली बटालियन में कमीशन बने थे. इसके आलावा उन्होंने UN सैन्य पर्यवेक्षक के रूप में अंगोला (Angola) में विदेशी मिशन के साथ भी काम किया है. अब वे राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त हुए हैं.

गौरतलब है राजस्थान में सरकारी नौकरी की भर्तियों को लेकर लगातार पेपर लीक जैसे कई मुद्दों को लेकर सुर्खियों में रहा है. पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने भी सरकारी नौकरी के पेपर लीक का मुद्दा उठाया था. जिसको लेकर सचिन पायलट ने अपनी सरकार के खिलाफ अजमेर से जयपुर तक पैदल यात्रा की थी. सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार देर रात राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में मेजर की नियुक्ति का निर्णय लिया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close