विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन सख्त, लापरवाही बरतने वाला सरकारी कर्मचारी हुआ सस्पेंड

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन द्वारा लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है. झालावाड़ जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने चार कर्मचारियों को नोटिस दिए हैं, जबकि एक को सस्पेंड भी किया गया है.

Read Time: 3 min
विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन सख्त, लापरवाही बरतने वाला सरकारी कर्मचारी हुआ सस्पेंड
कर्मचारियों को ट्रेनिंग देते अधिकारी

झालावाड़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन पूरी मुस्तैदी से तैयारियों में जुटा हुआ है. पुलिस के अधिकारी लगातार कानून व्यवस्था संभालने में जुड़े हैं, जबकि प्रशासन द्वारा मतदान एवं मतगणना सहित चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने हेतु कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

वहीं लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को विरुद्ध कार्रवाई भी की जा रही है. इसी क्रम में जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने चार कर्मचारियों को नोटिस दिए हैं. जबकि एक को सस्पेंड भी किया गया है. पुलिस द्वारा लगातार सीमाओं पर नाकाबंदी की जा रही है, जिसमें बड़ी तादाद में अवैध सामग्री और नगदी पकड़ में आ रही है.

लापारवाही करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा

जिले में चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं. सशस्त्र बलों की टुकड़ियां शहर और जिले के विभिन्न स्थानों में लगातार फ्लैग मार्च कर रही है, ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो सके. झालावाड़ के पॉलिटेक्निक कॉलेज में लगातार कर्मचारियों का प्रशिक्षण चल रहा है. जिसमें 6000 से अधिक कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. जिला कलेक्टर ने साफ तौर पर कहा है कि प्रशिक्षण कार्यक्रमों में किसी भी प्रकार के लापरवाही करने वाले कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा.

प्रशासन द्वारा रखी जा रही सख्त निगरानी

जिला पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने बताया कि जिले में लगातार सघन नाकाबंदी और चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें कई प्रकार की अवैध सामग्री पुलिस को अब तक मिला है. उन्होंने कहा कि पुलिस जिले में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न करवाने के लिए पूरी तरह तैयार है. प्रत्येक अवैध गतिविधि पर प्रशासन द्वारा निगरानी  रखी जा रही है. झालावाड़ जिला मध्य प्रदेश की सीमा पर होने के चलते यहां अवैध घुसपैठ की संभावना ज्यादा रहती है. जिसको देखते हुए पुलिस पूरी मुस्तैदी से काम में जुट गई हुई है. झालावाड़ में पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाकर हिस्ट्रीशीटरों को पकड़ा जा रहा है तथा अपराधियों को पाबंद किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Priyanka Gandhi Dausa Visit: राजस्थान पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीली लुगड़ी पहनाकर किया स्वागत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close