विज्ञापन
Story ProgressBack

डेढ़ हजार विद्यार्थियों के भविष्य पर संकट के बादल, विश्वविद्यालय ने दिया आखिरी मौका

गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय ने सभी कॉलेजों और परीक्षा केंद्र को विद्यार्थियों की सूची भेज दी है. विद्यार्थियों को निर्देशित किया गया है कि सूची में शामिल विद्यार्थियों के एग्जाम फॉर्म जमा होने के प्रमाण के आधार पर ही विद्यार्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति दें.

Read Time: 3 min
डेढ़ हजार विद्यार्थियों के भविष्य पर संकट के बादल, विश्वविद्यालय ने दिया आखिरी मौका
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: गोविन्द गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय की वार्षिक सत्रांत परीक्षाएं अगले सप्ताह 5 मार्च से शुरू होने जा रही हैं. लेकिन फॉर्म भरने वाले करीब डेढ़ हजार विद्यार्थियों की परीक्षा पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन इसको छात्रों की घोर लापरवाही बता रहा है. विश्वविद्यालय प्रशासन का मानना है कि यह डेढ़ हजार छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने के बाद उन्होंने कॉलेज में फॉर्म ही जमा नहीं कराया. ऐसे करीब डेढ़ हज़ार विद्यार्थियों की सूची विश्वविद्यालय ने जारी कर साईट पर अपलोड की है.

गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय के अधीन बांसवाड़ा डूंगरपुर और प्रतापगढ़ जिले के कॉलेज की संबद्धता है. करीब डेढ़ लाख से अधिक छात्र परीक्षा देंगे, जिसके लिए कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

विश्वविद्यालय ने छात्रों को एक मौका और दिया 

गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो मनोज पंड्या ने बताया कि जिस भी विद्यार्थी ने परीक्षा फॉर्म भरने के बाद निर्धारित कॉलेज में जमा नहीं कराया है, उन्हें परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा. ऐसे सभी विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय द्वारा मोबाइल पर सूचना दी जा चुकी है और सूची विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर जारी कर दी गई है. विद्यार्थी वेबसाईट से अपना नाम पता कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने ऐसे छात्रों को एक अंतिम मौका देते हुए उन्हें तत्काल जमा कराने को कहा है.

केंद्रों को भेजी गई सूची

प्रो पंड्या ने बताया कि इस सूची में शामिल विद्यार्थी को भरे हुए फॉर्म की हार्ड कॉपी 4 मार्च तक अनिवार्यतः कॉलेज में जमा करानी होगी. साथ ही फॉर्म जमा होने की रसीद और एडमिट कार्ड पर प्राचार्य के हस्ताक्षर और सील भी लगवानी अनिवार्य रहेगा. इसके अभाव में परीक्षा केंद्र पर विद्यार्थी को परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने दिया जाएगा. विश्वविद्यालय ने सभी कॉलेजों और परीक्षा केंद्र को ऐसे विद्यार्थियों की सूची भेज दी है. विद्यार्थियों को निर्देशित किया गया है कि सूची में शामिल विद्यार्थियों के एग्जाम फॉर्म जमा होने के प्रमाण के आधार पर ही विद्यार्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति दें.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: अशोक गहलोत को भाजपा का ओपन चैलेंज, कहा- हार की हताशा भूल भजनलाल सरकार के 2 महीने के काम पर करें चर्चा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close