विज्ञापन
Story ProgressBack

बिहार की सियासत पर बोले गोविंद सिंह डोटासरा, 'नीतीश कुमार के जानें से इंडिया गंठबंधन पर कोई असर नहीं होगा'

बिहार में सियासी बवाल पर राजस्थान में कांग्रेस का कहना है कि नीतीश कुमार के जाने से इंडिया गठबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

Read Time: 4 min
बिहार की सियासत पर बोले गोविंद सिंह डोटासरा, 'नीतीश कुमार के जानें से इंडिया गंठबंधन पर कोई असर नहीं होगा'
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा

Rajasthan News: बिहार की सियासत गरम है क्योंकि वहां बड़ा फेरबदल हो रहा है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक बार फिर से पाला बदलते हुए आरजेडी का साथ छोड़ बीजेपी के साथ नई सरकार बनाने जा रहे हैं. नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने से जहां बिहार में आरजेडी के लिए नुकसान माना जा रहा है. वहीं देश में खड़ी हो रही INDIA गठबंधन के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. वहीं, इंडिया गठबंधन के प्रभाव को लेकर देश के सभी राज्यों में इसे लेकर हलचल मची है. हालांकि, राजस्थान में कांग्रेस का कहना है कि नीतीश कुमार के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. राजस्थान के कांग्रेस (Rajasthan Congress) प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनके जाने से इंडिया गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज डीडवाना दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने ग्रामोत्थान विद्यापीठ के वार्षिकोत्सव और प्रतिभा सम्मान समारोह में भाग लिया. कार्यक्रम में ग्रामीण क्षेत्र की बालिकाओं और प्रतिभाओं को पुरस्कृत किया गया. 

मोदी सरकार पर डोटासरा ने साथा निशाना

इस अवसर पर गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र के मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और सरकार पर धर्म व जाति की राजनीति को बढ़ावा देने और मूल मुद्दों पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया. डोटासरा ने कहा कि देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, चिकित्सा सहित मूल समस्याओं से जूझ रही है, लेकिन सरकार इन मुद्दों को हल करने के बजाय युवाओं को धर्म और जाति में उलझाकर उनका भविष्य खराब करने पर तुली हुई है. 

नीतीश कुमार पर बरसे डोटासरा

इंडिया गठबंधन से नीतीश कुमार के अलग होने पर डोटासरा ने कहा कि वे पलटूराम है. बार-बार पलटना उनकी फितरत है. उनके जाने से इंडिया गठबंधन को कोई फर्क नहीं पड़ेगा और इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगा. डोटासरा ने कहा कि जिस तरह मूल मुद्दों से जनता का ध्यान हटाया जा रहा है, और जनता के हितों की बजाय उद्योगपतियों के हितों में निर्णय लिए जा रहे हैं. किसानों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं के खिलाफ फैसले लिए जा रहे हैं. लोकसभा में सवाल पूछने पर 150 सांसदों को निलंबित किया जा रहा है. ED, CBI सहित अनेक प्रकार से विपक्ष को डराया जा रहा है. चुनी हुई सरकारों को गिराया जा रहा है. अगर यही स्थिति बरकरार रही तो लोकतंत्र को खतरा हो जाएगा और देश पर ऐसी ताकतों का शासन होगा, जो संविधान की मूल भावना के विपरीत काम करती है. इसलिए जनता को अब सचेत होना होगा और लोकसभा चुनाव में भाजपा को पटकनी देनी होगी. उन्होंने आह्वान किया कि राजस्थान में अगर जनता 10-12 सीटों पर भी कांग्रेस का साथ दे दे, तो कांग्रेस जनता के मुद्दों को पुरी मजबूती से उठाएगी और मोदी सरकार को अपनी मनमानी नहीं करने देगी.

डोटासरा ने प्रदेश की भजनलाल सरकार पर भी तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार पावरलेस है. सारे निर्णय दिल्ली में पीएम मोदी करते हैं. हालत यह है कि पावरलेस सरकार की वजह से प्रदेश में ब्यूरोक्रेसी हावी हो गई है और जनप्रतिनिधियों की कोई पूछ नहीं हो रही.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close