विज्ञापन

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव को लेकर डोटासरा ने शुरू किया मैराथन, सक्रिय कार्यकर्ताओं को मिलेगी जिम्मेदारी

डोटासरा ने प्रदेश में आगामी 6 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप-चुनावों में सभी कांग्रेस पदाधिकारियों को पार्टी के प्रचार हेतु अपने-अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में जाने के लिए निर्देशित किया है. 

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव को लेकर डोटासरा ने शुरू किया मैराथन, सक्रिय कार्यकर्ताओं को मिलेगी जिम्मेदारी
कांग्रेस कमेटी की बैठक

Rajasthan News: कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कांग्रेस के संभाग प्रभारी उपाध्यक्ष, जिला प्रभारी महासचिव और जिला कांग्रेस अध्यक्षों की बैठक ली. वॉर रूम में हुई इस बैठक में कांग्रेस नेताओं से संगठन को मजबूत करने को लेकर संवाद किया. पीसीसी चीफ ने संगठन गतिविधियों पर फीडबैक लेकर आगामी कार्यक्रमों के लिए निर्देश दिये. गोविंद सिंह डोटासरा ने बैठक में कहा कि सभी जिला कांग्रेस कमेटियां कांग्रेस पार्टी की महत्वपूर्ण इकाइयां है. संभाग जिला प्रभारी पदाधिकारी प्रदेश कांग्रेस जिला कांग्रेस कमेटियों के बीच सेतु के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में संगठन की मजबूती के लिए सभी इकाइयों को सक्रियता के साथ जनता के मध्य भागीदारी निभानी होगी. 

उन्होंने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटियों का दायित्व है कि अपने-अपने क्षेत्राधिकार के ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों एवं मण्डल कांग्रेस कमेटियों की सक्रियता बढ़ाने के लिए प्रेरित करें. जिला कांग्रेस कमेटियों के गतिविधियों एवं सक्रियता की मॉनिटरिंग का दायित्व प्रभारी पदाधिकारियों का है. उन्होंने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी का दायित्व है कि जिले के सभी महत्वपूर्ण कांग्रेस नेताओं, जन प्रतिनिधियों, पूर्व पदाधिकारियों, पूर्व जन प्रतिनिधियों को बैठकों में आमंत्रित करें. सभी से सुझाव प्राप्त कर जिले में नियमित रूप से सामाजिक गतिविधियां चलाएं. 

सक्रिय कार्यकर्ताओं को मिलेगी जिम्मेदारी

गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी जिला कांग्रेस कमेटियों को निर्देशित किया है कि जिले के सक्रिय कांग्रेस कार्यकर्ता जो वर्तमान में पदाधिकारी नहीं है, उन्हें ब्लॉक, मण्डल एवं जिला कार्यकारिणियों में स्थान देने के लिए जिला प्रभारियों से चर्चा कर सूची प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समक्ष अनुमोदन के लिए प्रस्तुत करें. उन्होंने कहा कि ब्लॉक एवं मण्डल स्तर पर सक्रिय कार्यकर्ताओं को विस्तारित कार्यकारिणी में स्थान प्रदान करने के लिए प्रभारी पदाधिकारियां से चर्चा कर जिलाध्यक्ष ब्लॉक एवं मण्डल की विस्तारित कार्यकारिणी का अनुमोदन करें. उन्होंने जिलाध्यक्षों को निर्देशित किया कि जिला स्तर के सक्रिय कार्यकर्ताओं को विस्तारित कार्यकारिणी में शामिल करवाने के लिए नामों की सूची जिला प्रभारी पदाधिकारी को सौंपे. प्रभारी पदाधिकारी जिले के सभी वरिष्ठ नेताओं से इन नामों पर चर्चा कर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सूची सौंपेंगे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ऐसी सूची पर निर्णय लिया जाकर जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी के विस्तार की अनुमति प्रदान की जाएगी.

हर स्तर पर मीटिंग करना होगा जरूरी 

डोटासरा ने उपस्थित जिलाध्यक्षगणों को निर्देशित किया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यक्रमों के अलावा प्रत्येक तीन माह में जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक आवश्यक रूप से आयोजित हो. बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की उपस्थिति की जानकारी प्रभारी पदाधिकारियों के माध्यम से प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजी जाएं. डोटासरा ने कहा कि प्रत्येक दो माह में ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों की बैठक आयोजित की जाना आवश्यक है. इसी प्रकार सभी मण्डल कांग्रेस कमेटियों को माह में एक बार मीटिंग आयोजित करना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि ब्लॉक एवं मण्डल कांग्रेस कमेटियों की बैठक नियमित रूप से आयोजित हो इसकी जिम्मेदारी जिला कांग्रेस अध्यक्ष की है. डोटासरा ने जिलाध्यक्षों को निर्देशित किया कि यदि जिला कांग्रेस कमेटी उचित समझे तो ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के लिए जिला पदाधिकारी को प्रभारी के तौर पर दायित्व प्रदान करें. उन्होंने सभी जिलाध्यक्षों के लिए निर्देश जारी किए है कि जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों की बूथ कमेटियों का गठन कर बीएलए नियुक्त कर प्रभारी पदाधिकारी से सूची अनुमोदित करवा कर जिलाधीश के समक्ष पेश कर नियुक्ति करवाएं. डोटासरा ने कहा कि प्रत्येक 6 माह में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की विस्तारित बैठक आयोजित होगी. जिसमें प्रभारी प्रदेश पदाधिकारियों के साथ जिलाध्यक्षों की बैठक लेकर गतिविधियों का फीडबैक लेने के साथ ही आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की जाएगी. 

डोटासरा ने प्रदेश में आगामी 6 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप-चुनावों में सभी कांग्रेस पदाधिकारियों को पार्टी के प्रचार हेतु अपने-अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में जाने के लिए निर्देशित किया है. 

डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में होने वाले आगामी सभी पंचायती राज एवं नगर निकाय चुनावों में कांग्रेस पार्टी को विजयी बनाने के लिए अभी से रणनीति बनाना आवश्यक है. उन्होंने सभी जिला कांग्रेस कमेटियों को निर्देशित किया है कि पंचायत राज एवं नगर निकाय के आगामी चुनाव में प्रदेश प्रभारी पदाधिकारी के साथ मिलकर चुनाव अभियान की रूपरेखा तैयार करें.

यह भी पढ़ेंः राजेंद्र राठौड़ और अशोक गहलोत का 'X वॉर', मुद्दा भ्रष्टाचार और अधिकारियों के तबादले की

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: 12 साल के मासूम को आरोपियों ने मेले में नचाया निर्वस्त्र, 'मैं चोर हूं' बोलने पर किया मजबूर
राजस्थान विधानसभा उपचुनाव को लेकर डोटासरा ने शुरू किया मैराथन, सक्रिय कार्यकर्ताओं को मिलेगी जिम्मेदारी
Kota ACB Action: After the enforcement officer in Kota, ACB caught e-Mitra operator taking bribe of Rs 5000
Next Article
Kota ACB Action:कोटा में प्रवर्तन अधिकारी के बाद एसीबी ने ई-मित्र संचालक को रिश्वत लेते पकड़ा
Close