विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले सरकारी डॉक्टर होंगे सस्पेंड! चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने दी चेतावनी

Gajendra Singh Khinvsar Warns Govt Doctor: राजस्थान के चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने सरकारी चिकित्सकों को चेतावनी दी है. उन्होंने ड्यूटी टाइम पर निजी प्रैक्टिस करने वाले सरकारी डॉक्टरों को सस्पेंड करने की बात कही.

Read Time: 4 min
राजस्थान में प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले सरकारी डॉक्टर होंगे सस्पेंड! चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने दी चेतावनी
राजस्थान के स्वास्थ्य चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर.

Rajasthan Health Minister Gajendra Singh Khinvsar Warns Govt Doctor: राजस्थान की नई सरकार लगातार एक्शन मोड में है. चुनाव जीतने के बाद से ही भाजपा विधायकों ने व्यवस्था में सुधार के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों को हड़काना शुरू कर दिया था. अब राज्य में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की कैबिनेट तैयार हो चुकी है. मंत्रियों में विभागों का बंटवारा हो चुका है. ऐसे में सभी मंत्री अपने-अपने विभागों की खामियों को दुरुस्त करने में जुटे हैं. इस बीच कमान संभालते ही चिकिस्ता स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने पहली विभागीय बैठक में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एनएचएम के तहत वर्ष 2022-23 में संविदा नर्स, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता,सीएचओ के पदों में 2713 पदों की बढ़ोतरी का प्रस्ताव मंजूर कर दिया है.

विभागीय बैठक के बाद डीडवाना पहुंचे चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने सरकार डॉक्टरों को सख्त चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी चिकित्सालय में कार्यरत चिकित्सकों का अस्पताल समय के दौरान प्राइवेट प्रैक्टिस करना बेहद गंभीर मामला है और इस बारे में राज्य सरकार जल्द ही सख्त एक्शन लेने वाली है. अस्पताल समय में प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सकों को सस्पेंड तक किया जाएगा. इसकी हम पूरी मॉनिटरिंग कराएंगे. 

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने सरकारी चिकित्सकों को चेतावनी दी है. उन्होंने डॉक्टरों से समय पर अस्पताल आने और मरीजों को सम्पूर्ण इलाज के निर्देश दिए. साथ ही कहा कि ड्यूटी टाइम पर निजी प्रैक्टिस करने वाले सरकारी डॉक्टरों पर कार्रवाई होगी. ड्यूटी टाइम में प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले सरकारी चिकित्सक सस्पेंड किए जाएंगे. 

नागौर और डीडवाना के दौरे पर थे गजेंद्र सिंह खींवसर

दरअसल चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर मंगलवार को नागौर और डीडवाना जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान कुचामन सिटी में चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर का स्थानीय चिकित्सा विभाग, सामाजिक संस्था लायंस क्लब और राजपूत समाज की और से भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री और स्थानीय विधायक विजय सिंह चौधरी, नागौर जिला प्रमुख भागीरथराम चौधरी और कई भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ कई चिकित्साकर्मी भी मौजूद रहे. 

पिछली सरकार में चिरंजीवी योजना बोगस साबित हुई

इस दौरान मीडिया से रूबरू हुए चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि प्रदेश के सुदूर ग्रामीण इलाकों में भी चिकित्सा सुविधाऐं सुदृढ़ करने का हमारा लक्ष्य है और जनसंख्या के मुताबिक क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाऐं , संसाधन और चिकित्सालय भवन का निर्माण आदि विशेष नीति के तहत किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि पिछली प्रदेश सरकार के कार्यकाल में चिरंजीवी योजना बोगस साबित हुई है. हकीकत में इस योजना का लोगों को संपूर्ण लाभ नहीं मिला, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसे बढ़ा चढ़ाकर पेश किया था.

यह भी पढ़ें - कमान संभालते ही चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह ने 2773 पदों पर भर्ती प्रस्ताव को दी मंजूरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close