विज्ञापन
Story ProgressBack

Nagaur Lok Sabha: ज्योति मिर्धा की MBBS डिग्री पर हनुमान बेनीवाल ने फिर उठाए सवाल, कहा- प्री पीजी घोटाले में आरोपी थी मिर्धा

नागौर लोकसभा सीट के इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा की डिग्री पर फिर सवाल उठाए हैं. मंगलवार को डीडवाना में चुनाव प्रचार के दौरान बेनीवाल ने ज्योति मिर्धा की डिग्री सवाल उठाते हुए उन्हें प्री पीजी घोटाले का आरोपी बताया.

Read Time: 3 mins
Nagaur Lok Sabha: ज्योति मिर्धा की MBBS डिग्री पर हनुमान बेनीवाल ने फिर उठाए सवाल, कहा- प्री पीजी घोटाले में आरोपी थी मिर्धा
नागौर लोकसभा सीट की भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल.

Hanuman Beniwal Didwana: लोकसभा चुनाव के अब मात्र कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में प्रत्याशियों का धुआंधार प्रचार जारी है. इसी क्रम में नागौर लोकसभा के इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल मंगलवार को डीडवाना दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र का दौरा कर मतदाताओं से जनसंपर्क किया और इंडिया गठबंधन के पक्ष में मतदान करने के अपील की. इस अवसर पर जगह-जगह बेनीवाल का भव्य स्वागत किया गया. कई गांवों में उन्हें घोड़े पर बैठ कर जुलूस निकाला गया, तो वहीं कई जगहों पर डीजे के साथ उनकी रैली निकाली गई. 

बेनीवाल के स्वागत में युवाओं में दिखा खासा उत्साह

बेनीवाल के स्वागत के लिए युवाओं में खासा उत्साह देखा गया और उन्होंने जेसीबी मशीनों पर चढ़कर बेनीवाल की रैली पर फूल बरसाए. वहीं बेनीवाल ने अपने समर्थकों के साथ ट्रैक्टर भी चलाया.इस मौके पर हनुमान बेनीवाल ने मोदी सरकार के साथ भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा पर भी निशाना साधा. बेनीवाल ज्योति मिर्धा की एमबीबीएस डिग्री पर सवालिया निशान उठाते हुए कहा कि उन्हें नाथूराम मिर्धा की सिफारिश पर डॉक्टर की डिग्री मिली है.

ज्योति मिर्धा की डिग्री पर बेनीवाल ने उठाए सवाल

बेनीवाल ने कहा कि उस दौर में प्री पीजी घोटाला हुआ था, उसमें ज्योति मिर्धा खुद आरोपी थी. बेनीवाल ने कहा कि ज्योति पीएमटी के मार्फत डॉक्टर नहीं बनी है, बल्कि बाबा नाथूराम मिर्धा की सिफारिश पर डिग्री मिली थी. बेनीवाल ने कहा कि ज्योति मिर्धा ने अपने सांसद कार्यकाल में नागौर का कोई विकास नहीं किया, बल्कि सांसद निधि का पैसा खर्च करना ही भूल गई, जिसे बाद में मैंने जिले में खर्च किया. 

संसद में ज्योति मिर्धा का प्रदर्शन फीका थाः बेनीवाल

आरएलपी नेता ने आगे कहा कि लोकसभा में भी ज्योति मिर्धा ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया. उन्होंने एकाध सवालों के अलावा कोई सवाल नहीं किया, जबकि मैंने दर्जनों सवाल उठाए हैं. यहां तक की किसान आंदोलन और अग्नि वीर के मुद्दे पर मैने मोदी सरकार की सत्ता को भी ठुकरा दिया.

बेनीवाल ने अपने क्षेत्र में कराए काम भी गिनाए

बेनीवाल ने कहा कि अपने सांसद काल में मैने समूचे लोकसभा क्षेत्र में करोड़ों के विकास काम करवाए हैं. चाहे वह रेलवे के अंतर्गत स्टेशनों का पुनर्विकास हो या स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की बढ़ोतरी करनी हो, सब क्षेत्रों में अभूतपूर्व काम हुआ है. इसके अलावा उन्होंने सड़कों का नेटवर्क भी मजबूत किया है. साथ ही शिक्षा चिकित्सा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी करोड़ों रुपए के काम करवाए हैं. 

भविष्य के रोडमैप पर क्या कुछ बोले बेनीवाल

भविष्य के रोडमैप पर बेनीवाल ने कहा कि अब मेरी प्राथमिकता रहेगी कि नागौर और डीडवाना जिले को रेलवे के क्षेत्र में आगे बढ़ाया जाए. इसके लिए वे फलोदी-नागौर- जायल- डीडवाना - सीकर रेल लाइन और डीडवाना - कुचामन रेल लाइन की मांग उठाएंगे. इसके अलावा किशनगढ़- परबतसर और मेड़ता- पुष्कर रेल लाइन पर पूरा फोकस रहेगा. साथ ही नागौर में एयरपोर्ट बने और यहां ज्यादा से ज्यादा उद्योग स्थापित हो, इसके लिए प्रयास करूंगा. साथ ही ईआरसीपी की तर्ज पर नागौर-डीडवाना क्षेत्र के लिए सिंचाई का पानी लाने का प्रयास किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - चुनावी चौपालः नागौर लोकसभा सीट पर हनुमान बेनीवाल और ज्योति मिर्धा में कांटे की टक्कर, ये मुद्दे रहेंगे प्रभावी
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
Nagaur Lok Sabha: ज्योति मिर्धा की MBBS डिग्री पर हनुमान बेनीवाल ने फिर उठाए सवाल, कहा- प्री पीजी घोटाले में आरोपी थी मिर्धा
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;