विज्ञापन

Rajasthan: सीकर में शराब पीने से 8 मजदूरों की तबीयत बिगड़ी, महिला समेत 2 की मौत

पलसाना सीएचसी के चिकित्सक डॉ राकेश कुमार जांगिड़ का कहना है कि सभी श्रमिकों ने शराब का सेवन कर रखा था. दोनों मृतकों के विसरा लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट व विसरा जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही सारी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

Rajasthan: सीकर में शराब पीने से 8 मजदूरों की तबीयत बिगड़ी, महिला समेत 2 की मौत

Rajasthan News: राजस्थान में सीकर जिले के पृथ्वीपुरा गांव में केंद्र सरकार की ओर से निर्माणाधीन आयाम बिजली ग्रिड पर झारखंड से मजदूरी करने आए श्रमिकों की अधिक शराब पीने से तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है. इस दौरान एक महिला सहित कुल दो मजदूरों की मौत हो गई है. वहीं अन्य करीब 5-6 श्रमिक मरीजों का पलसाना अस्पताल में उपचार होने के बाद छुट्टी दे दी गई है.

रात करीब 10 बजे बिगड़ी तबीयत

जानकारी के अनुसार, पलसाना के प्रतिपुरा गांव में नए बिजली ग्रेड का निर्माण किया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में मजदूरी करने के लिए झारखंड से मजदूर आए हुए हैं. बिजली ग्रेड पर मजदूरी करने वाले कुछ कर्मी ने देर शाम शराब पी थी. उसके बाद उनकी तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई. तबीयत बिगड़ने पर एक-एक कर सभी श्रमिक मरीज को पलसाना सरकारी अस्पताल लाया गया. मंगलवार रात करीब 10 बजे एक श्रमिक जिम्मेदार कारवा व एक महिला शांति देवी को अस्पताल लाया गया जहां पर चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. अन्य मरीजों का उपचार कर उनकी हालत सामान्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

जांच के लिए भेजे गए विसरा सैंपल

पलसाना सीएचसी के चिकित्सक डॉ राकेश कुमार जांगिड़ का कहना है कि सभी श्रमिकों ने शराब का सेवन कर रखा था. शराब के सेवन के हिसाब से उनका उपचार किया गया था. दोनों मृतकों के विसरा लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट व विसरा जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही सारी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. वहीं रानोली थाना अधिकारी का कहना है कि तेज गर्मी के चलते मजदूरों ने पानी नहीं पिया, जिसके चलते डिहाइड्रेशन हो गया था. इसी कारण से दो मजदूरों की मौत हुई है. फिलहाल पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा.

ये भी पढ़ें:- धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून लाने की तैयारी में राजस्थान सरकार, सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में छात्र पर हमला करने वाले बदमाशों की पुलिस ने नंगे पैर कराई परेड, चाकू मार किया था घायल
Rajasthan: सीकर में शराब पीने से 8 मजदूरों की तबीयत बिगड़ी, महिला समेत 2 की मौत
Divya Maderna shared the video 'Shikara in the lake' user said thank Modi
Next Article
Divya Maderna: दिव्या मदेरणा ने शेयर किया वीडियो 'झील में शिकारा', यूजर बोले -मोदी का शुक्रिया अदा करिए  
Close