विज्ञापन

Dholpur News: धौलपुर में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात, घरों से पलायन करने को मजबूर हो रहे लोग

धौलपुर जिले में 25 दिनों से हो रही भारी बारिश हो रही है, जिसके बाद ग्रामीणों के घरों में पानी भर गया है. कई गांवों में खरीफ की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है

Dholpur News: धौलपुर में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात, घरों से पलायन करने को मजबूर हो रहे लोग
बारिश के करण घरों में भरा पानी

Rajasthan News: राजस्थान में बारिश का दौर जारी है, वहीं पिछले 25 दिनों से धौलपुर जिले में लगातार बारिश हो रही है. बारिश से जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण इलाकों में खेत, खलिहान, जलाशय, तालाब, नदियां बांध सभी लबालब भर चुके हैं. ग्रामीण इलाकों में पानी घुसने से लोग अपने घरों से पलायन कर रहे हैं खरीफ की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है.
जिले में झीलरा गांव के लोगों ने घरों में अंदर तक पानी भर गया है. गांव में करीब 4 फिट तक आबादी में पानी भर गया है. लोगों के मकान में दरारें आ गई है और कुछ मकान गिर भी गए हैं. ग्रामीणों का जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. बाजरा दलहन, तिलहन, ज्वार और मक्का सभी फसलें पूरी तरह से चौपट हो गई है. 

सरकार और प्रशासन ने नहीं की कोई व्यवस्था 

स्थानीय प्रशासन ने पानी निकालने के लिए अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की है.  जिसके बाद शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की पब्लिक में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. गुरुवार को जल भराव की समस्या को लेकर शहर के लोगों ने विधायक शोभारानी कुशवाहा और सांसद भजनलाल जाटव की शवयात्रा निकालकर पुतला दहन किया था. लेकिन उसके बाद भी सरकार और प्रशासन की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं की गई. चारों तरफ पानी भर जाने से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है.

बारिश से खेतों में भरा पानी

बारिश से खेतों में भरा पानी

घरों में पानी भर गया और फसलें खराब हो गई   

झीलरा गांव में एनडीटीवी राजस्थान की टीम ने ग्राउंड पर जाकर हालातों का जायजा लिया है. गांव की पूरी आबादी पानी की चपेट में आ चुकी है. लोगों के घरों में चार-चार फिट तक पानी भर चुका है. घरेलू सामान बर्बाद हो गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि इस सीजन की बरसात ने लोगों को सबसे ज्यादा परेशान किया है. खरीफ की फसल पूरी तरह से खेतों में चौपट हो चुकी है. आजीविका का दूसरा साधन मवेशी पालन है, वह भी चारा खराब होने की वजह से संकट में आ गया है. ग्रामीणों ने बताया 4 फिट तक गांव और खेतों में पानी भरने से के आगामी फसल रवि पर भी संकट बना हुआ है. साथ ही लोगों ने बताया अगर प्रशासन ने समस्या पर ध्यान नहीं दिया तो मजबूरी में ग्रामीणों को पलायन करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें-IAS कपल टीना डाबी और उनके पति का ट्रांसफर, एक की बॉर्डर पर तैनाती तो दूसरे को बनाया यहां का DM

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: विजिलेंस के एडिशनल डायरेक्टर को जान से मारने की धमकी, वीडियो मैसेज में कहा- 'बाज आ जा, वरना...'
Dholpur News: धौलपुर में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात, घरों से पलायन करने को मजबूर हो रहे लोग
Tribal BJP leader on the target of Rajkumar Rot, said - he himself is provoking the people of his own community.
Next Article
राजकुमार रोत के निशाने पर आदिवासी बीजेपी नेता, कहा- खुद अपने समाज के लोगों को भड़का रहे
Close