विज्ञापन
Story ProgressBack

हिजाब मामलाः प्रधानाचार्य, अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और व्याख्यता को किया गया एपीओ

जोधपुर संभाग शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक ब्रह्मानंद महर्षि के अनुसार उक्त प्रकरण को लेकर शिक्षा मंत्री ने मौखिक निर्देश दिए थे, जिसके अनुरूप आदेश जारी किए गए हैं. तीनों का मुख्यालय निदेशालय बीकानेर किया गया है

Read Time: 2 min
हिजाब मामलाः प्रधानाचार्य, अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और व्याख्यता को किया गया एपीओ
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर

Rajasthan Hijab Issue: 10 दिन पहले ग्रामीण जिले के पीपाड़ कस्बे की सरकारी स्कूल में सामने आए अल्पसंख्यक छात्राओं के पहनावे से जुड़े मामले में शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सहित तीन लोगों को एपीओ कर दिया गया है. तीनों का मुख्यालय निदेशालय बीकानेर किया गया है

जोधपुर संभाग शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक ब्रह्मानंद महर्षि के अनुसार उक्त प्रकरण को लेकर शिक्षा मंत्री ने मौखिक निर्देश दिए थे, जिसके अनुरूप आदेश जारी किए गए हैं.

संयुक्त निदेशक ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि पीपाड़ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नंबर दो में हुए घटनाक्रम को संबंधित अधिकारी सही तरीके से टेकल नहीं कर पाए. लगातार दो दिन तक विवाद हुआ. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके चलते शिक्षा विभाग की छवि धूमिल हुई. इस कारण अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुमेर सिंह, प्रधानाचार्य रामकिशोर सांखला और व्याख्याता चमन नूर को एपीओ किया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV
दरअसल, 17 फरवरी को सोशल मीडिया पर पीपाड़ स्कूल में अल्पसंख्यक छात्राओं के पहनावे को लेकर हुए विवाद का वीडियो वायरल हुआ था. अल्पसंख्यक छात्राओं के पहनावे को लेकर हुए विवाद के बाद शिक्षा मंत्री ने मौखिक आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई है.

उल्लेखनीय है गत 17 फरवरी को सोशल मीडिया पर पीपाड़ स्कूल में अल्पसंख्यक छात्राओं के पहनावे को लेकर हुए विवाद का वीडियो वायरल हुआ था. अल्पसंख्यक छात्राओ के हिजाब पहनने से उनको टोका गया था. इसको लेकर अभिभावक ने हंगामा किया था. आरोप लगाया कि स्कूल के टीचर ने उनकी बच्चियों को यूनिफॉर्म को लेकर बाहर निकाल दिया, जबकि प्रधानाचार्य वीडियो में कहते नजर आए कि सरकार के निर्देश पर निर्धारित यूनिफॉर्म में आना होगा.

ये भी पढ़ें-जोधपुर में छात्राओं के मुंह ढक कर आने पर स्कूल ने जताई आपत्ति, अभिभावकों ने किया विरोध

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close